BREAKING NEWS
  • बीजेपी उम्मीदवार ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को दी शिकस्त, 339096 वोट से हारे- Read More »
  • पीएम मोदी 4.75 लाख मतों से जीते, बोले- फकीर की झोली फिर से भर दिया- Read More »
  • पीएम मोदी 4.75 लाख मतों से जीते, बोले- फकीर की झोली फिर से भर दिया- Read More »

Gold Rate Today: हाजिर में लुढ़का सोना, भविष्य में तेजी की संभावना जता रहे EXPERT

News State Bureau  |   Updated On : May 15, 2019 02:21 PM
हाजिर बाजार में सोने का भाव

हाजिर बाजार में सोने का भाव

ख़ास बातें

  •  बुधवार को हाजिर में सोने में करीब 200 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट
  •  1 हफ्ते में MCX पर सोना 600-800 रुपये बढ़ सकता है: Expert
  •  दिल्ली में सोने का भाव 33,100 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंचा

मुंबई:  

Gold Rate Today: ऊपरी भाव पर मुनाफावसूली की वजह से हाजिर बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है. बुधवार को हाजिर बाजार में सोने की कीमतों में करीब 200 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि जानकारों का मानना है कि दुनियाभर में राजनैतिक अनिश्चितता की वजह से भविष्य में सोने की मांग (Gold Demand) बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें: कर्ज में डूबी जेट एयरवेज (Jet Airways) के मुंबई ऑफिस की आज नीलामी, पढ़ें पूरी खबर

किस शहर में कितना बढ़ा सोने का भाव - Gold Price In Cities
बुधवार को दिल्ली (Delhi Gold) और मुंबई (Kolkata) हाजिर बाजार में सोने का भाव करीब 170 रुपये प्रति दस ग्राम घटकर क्रमश: 33,100 रुपये प्रति 10 ग्राम और 33,100 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. कोलकाता मार्केट में सोना करीब 180 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ 33,170 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है.

यह भी पढ़ें: Alert! आधार (Aadhaar) का नहीं कर रहे इस्तेमाल, तो हो सकती है ये परेशानी

चेन्नई में सोने में करीब 195 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ 33,115 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर कारोबार हो रहा है. जयपुर और अहमदाबाद में सोने में करीब 160 रुपये की गिरावट के साथ क्रमश: 33,100 रुपये और 33,095 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर कारोबार हो रहा है. 995-24 कैरेट (स्टैंडर्ड) की शुद्धता वाले सोने के भाव में 3 फीसदी का जीएसटी (GST) शामिल है.

वायदा बाजार में क्या है सोने का हाल
कमोडिटी मार्केट के जानकार और तरुणसत्संगीडॉटकॉम के प्रमुख तरुण सत्संगी के मुताबिक मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने ने 32,200 रुपये के ऊपर ब्रेकआउट दे दिया है. उनका कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच जारी ट्रेड वॉर से सोने की कीमतों में तेजी जारी रह सकती है. अगले 8-10 दिन में MCX पर सोने का भाव 33,000 रुपये के पार जा सकता है. वहीं कॉमैक्स पर सोने में 1292 डॉलर प्रति औंस के ऊपर ब्रेकआउट हो चुका है और शॉर्ट टर्म में सोना 1310-1325 डॉलर प्रति औंस के स्तर तक जा सकता है.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 2 लाख में ले सकते हैं अमूल (Amul) की फ्रेंचाइजी, लाखों में होगी कमाई

केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर से भविष्य में सोने को सपोर्ट मिलता रहेगा. उनका कहना है कि MCX पर सोना जबतक 32,000 रुपये के ऊपर टिका हुआ है, तबतक सोने में तेजी जारी रहेगी. अजय केडिया का कहना है कि एक हफ्ते में सोने का भाव बढ़कर 32,800 रुपये के स्तर तक जा सकता है.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

First Published: Wednesday, May 15, 2019 02:03 PM

RELATED TAG: Gold Rate Today, Gold Price Today, Gold Price, Gold Rate Today Delhi, Gold Price Today, Gold Price Hindi, Gold News Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो