logo-image

Vodafone और Idea ने मर्जर के बाद नई कंपनी को संभालने के लिए किया टीम का ऐलान

रिलायंस जियो और एयरटेल जैसी बड़ी कंपनियों को टक्कर देने के लिए टेलीकॉम कंपनी आईडिया और वोडाफोन ने मर्जर के बाद नई कंपनी को संभालने के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

Updated on: 23 Mar 2018, 12:33 AM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो और एयरटेल जैसी बड़ी कंपनियों को टक्कर देने के लिए टेलीकॉम कंपनी आईडिया और वोडाफोन ने मर्जर के बाद नई कंपनी को संभालने के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

गुरुवार को आईडिया ने इसकी जानकारी शेयर बाजार को दी। आईडिया और वोडाफोन के मर्जर के बाद बनने वाली नई कंपनी में दोनों ही टेलीकॉम के लोग शामिल हैं।

आईडिया सेल्युलर की तरफ से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक भारत में वोडाफोन के मौजूदा चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) बलेश शर्मा नई कंपनी के सीईओ होंगे। बलेश दोनों कंपनियों के विलय के बाद बनने वाली नई कंपनी के कारोबार के लिए प्रमुख तौर पर जिम्मेदार होंगे।

वहीं दूसरी तरफ आईडिया सेल्युलर की पैरेंट कंपनी बिरला ग्रुप के कुमार मंगलम बिरला नई कंपनी में निदेशक बोर्ड के गैर कार्यकारी चेयरमैन का पद संभालेंगे।

और पढ़ें: मुजफ्फरनगर दंगा आरोपियों को बड़ी राहत, योगी सरकार ने 131 केस वापस लेने की प्रक्रिया शुरू की

आईडिया कंपनी में मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) के पद पर काम कर रहे अक्षय मूंदड़ा विलय के बाद नई कंपनी में सीएफओ अधिकारी होंगे और सीईओ को रिपोर्ट करेंगे।

आईडिया की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक जबतक दोनों कंपनियों का पूरी तरह विलय नहीं हो जाता तबतक दोनों कंपनियों के अधिकारी अपनी-अपनी कंपनी के लिए काम करते रहेंगे।

गौरतलब है कि जियो की लॉन्चिंग के बाद टेलीकॉम मार्केट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए एक साल पहले दोनों कंपनियों ने विलय की घोषणा की थी।

और पढ़ें: इंसानियत पर भारी सियासत, हंगामे के कारण लोकसभा में 39 भारतीयों की हत्या पर सुषमा नहीं दे पाईं बयान