logo-image

बीजेपी की सरकार नहीं बनी तो NIFTY में आएगी भारी गिरावट, UBS Securities ने किया दावा

स्विट्जरलैंड की ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस सिक्योरिटीज (UBS Securities) ने रिपोर्ट में दावा किया है कि निफ्टी इंडेक्स (Nifty Index) 15 फीसदी तक लुढ़क सकता है.

Updated on: 18 May 2019, 08:56 AM

highlights

  • NDA की सरकार नहीं बनने पर निफ्टी 15 फीसदी तक लुढ़क सकता है: UBS
  • UBS Securities का दावा 2014 के मुकाबले चुनावी गतिविधियां सुस्त
  • राजग की 250 से कम सीट आने पर मार्केट में उतार-चढ़ाव बना रहेगा

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election) के नतीजों की घोषणा 23 मई को होगी. चुनाव के नतीजों में अगर केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार नहीं बनती है तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का निफ्टी इंडेक्स (Nifty Index) 15 फीसदी तक लुढ़क सकता है. ऐसा स्विट्जरलैंड की ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस सिक्योरिटीज (UBS Securities) ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) में कैसे उठाएं होम लोन सब्सिडी का फायदा, पढ़ें पूरी खबर

2014 के मुकाबले चुनावी गतिविधियां सुस्त
स्विट्जरलैंड की ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस सिक्योरिटीज (UBS Securities) ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है. UBS ने उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में चुनावी सर्वेक्षण के आधार पर कहा है कि इन चुनाव में किसी के पक्ष में लहर नहीं दिखी है. 2014 की तुलना में चुनावी गतिविधियां सुस्त रही हैं.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Diesel Rate: पेट्रोल की कीमतों में गिरावट जारी, 9 पैसे हुआ सस्ता

राजग के 250 से कम सीट रहने पर उतार-चढ़ाव की आशंका
रिपोर्ट के मुताबिक अगर गैर-एनडीए सरकार बनती है तो निफ्टी 10 से 15 फीसदी तक नीचे लुढ़क सकता है. वहीं राजग के 250 से कम सीटें जीतने पर निकट भविष्य में सरकार बनने तक उतार-चढ़ाव बना रहने की आशंका है.

यह भी पढ़ें: Investment Funda: बच्चों को देना चाहते हैं अच्छा एजुकेशन, ये है आसान प्लानिंग

इसके अलावा रिपोर्ट के मुताबिक अगर राजग 250 से अधिक सीटें जीतता है तो निफ्टी पांच फीसदी चढ़कर अपने हाल के ऊपरी स्तर पर पहुंच सकता है. गौरतलब है कि 2014 के आम चुनाव में बीजेपी को उत्तर प्रदेश से 71 सीटें मिली थीं. रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी को पश्चिम बंगाल में फायदा मिलने की संभावना है.