BREAKING NEWS
  • राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी का निधन- Read More »
  • टीएमसी मंगलवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देगी- Read More »
  • बाबा राम-रहीम को पैरोल पर रिहा करने के लिए हरियाणा पुलिस ने की सिफारिश, जानिए क्यों- Read More »

Today's Top 5 Business News: सोने में क्यों जारी रहेगी तेजी, मुकेश अंबानी ने हासिल किया ये मुकाम, पढ़ें 5 महत्वपूर्ण खबरें

News State Bureau  |   Updated On : June 14, 2019 04:29 PM
Top 5 Business News 14th June

Top 5 Business News 14th June

नई दिल्ली:  

Today's Top 5 Business News 14th June: क्या है आज की बिजनेस जगत की 5 बड़ी खबरें. न्यूज स्टेट के इस न्यूज रैप में हम आपको बताएंगे बिजनेस जगत की 5 बड़ी खबरें. बिजनेस जगत की बड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें www.newsstate.com

1- Forbes की नई लिस्ट जारी, भारत में मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) पहले पायदान पर
Forbes GLOBAL 2000 LIST: फोर्ब्स मैगजीन (Forbes Magazine) की दुनिया की 2 हजार सबसे बड़ी कंपनियों में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) को भारत की सबसे बड़ी कंपनी का दर्जा मिला है. फोर्ब्स मैगजीन ने अपनी इस लिस्ट में भारत की करीब 57 कंपनियों को स्थान दिया है.

2- Gold Price Today 14 June: सोने की कीमतों में जोरदार तेजी, हफ्तेभर में 1 हजार रुपये बढ़ सकता है भाव
Gold Price Today 14 June: मध्यपूर्व में तनाव, दुनियाभर के सेंट्रल बैंकों की खरीदारी और सुरक्षित निवेश मांग बढ़ने से सोने की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है. यही वजह है कि घरेलू बाजार में सोना (Gold) 4 महीने और विदेशी बाजार में भाव 14 महीने की ऊंचाई पर पहुंच गया है. जानकारों के मुताबिक घरेलू शेयर बाजार में अनिश्चितता से भी सोने में तेजी जारी है और अगले एक हफ्ते में घरेलू बाजार में सोने का भाव 1 हजार रुपये बढ़ सकता है.

3- Closing Bell: शेयर मार्केट में जोरदार गिरावट का रुख, सेंसेक्स 289 प्वाइंट लुढ़ककर बंद
Sensex Today 14 June: शुक्रवार को शेयर बाजार जोरदार गिरावट के साथ बंद हुए. BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 289.29 प्वाइंट की गिरावट के साथ 39,452.07 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी भी 90.75 प्वाइंट की गिरावट के साथ 11,823.30 के स्तर पर बंद हुआ.

4- मई में थोक महंगाई दर 22 महीने के निचले स्तर 2.45 फीसदी पर पहुंची
महंगाई के मोर्चे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के लिए एक बड़ी खबर आ रही है. मई के दौरान थोक महंगाई दर (WPI) 22 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गई है. मई के दौरान थोक महंगाई दर 2.45 फीसदी दर्ज की गई है. मई में थोक महंगाई दर (WPI) 3.07 फीसदी से घटकर 2.45 फीसदी पर आ गई है. हालांकि खाद्य थोक महंगाई दर 4.95 फीसदी से बढ़कर 5.1 फीसदी हो गई है.

5- शेयर बाजार में इंफोसिस (Infosys) के शानदार 26 साल पूरे, निवेशकों को किया मालामाल
देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी (IT) कंपनी इंफोसिस (Infosys) के लिए आज का दिन बेहद खास है. दरअसल, इंफोसिस ने शेयर बाजार में अपने 26 साल पूरे कर लिए हैं. बता दें कि 14 जून 1993 को इंफोसिस शेयर बाजार में लिस्ट हुआ था. लिस्टिंग के समय कंपनी का शेयर 95 रुपये था. इंफोसिस का शेयर 52 फीसदी के जोरदार प्रीमियम के साथ करीब 145 रुपये पर लिस्ट हुआ था.

First Published: Friday, June 14, 2019 04:20 PM

RELATED TAG: Business News, Top 5 Business News, Top 5 News List, Top Headlines, News Headlines, Top News, Latest Business News, Latest Share Market, Latest News In Hindi, Business News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो