logo-image

Stock Market Live : 300 अंक टूटकर खुला सेंसेक्‍स

stock market live : दुनियाभर के बाजारों और आरबीआई की क्रेडिट पॉलिसी से बने खराब सेंटीमेंट के चलते गुरुवार को शेयर बाजार की खराब शुरुआत हुई.

Updated on: 06 Dec 2018, 10:03 AM

मुंबई:

stock market live : दुनियाभर के बाजारों और आरबीआई की क्रेडिट पॉलिसी से बने खराब सेंटीमेंट के चलते गुरुवार को शेयर बाजार की खराब शुरुआत हुई. आज सेंसेक्‍स करीब 300 अंक टूटकर 35569 के स्तर पर खुला. वहीं निफ्टी भी 100 अंक से ज्यादा कमजोर होकर 10700 खुला. आज सुबह खुलते ही निफ्टी पर सभी 11 इंडेक्स कमजोरी के साथ ट्रेड करते नजर आए. आज डॉलर के मुकाबले रुपया भी 33 पैसे कमजोर खुला.

और पढ़ें : ये है करोड़पति बनने की सरकारी गारंटी, जल्‍द शुरू करें निवेश

एशियाई बाजारों में भारी बिकवाली

तेल उत्पादक देशों के संगठन ओपेक की मीटिंग के मद्देनजर ज्यादा एशियाई बाजार लाल निशान में खुले और उनमें भारी बिकवाली देखने को मिल रही है. हॉन्गकॉन्ग का हैंगशेंग 2 फीसदी की गिरावट के खुला और उसमें गिरावट बढ़कर 3 फीसदी तक हो गई. चीन के बाजारों की बात करें तो शांघाई कम्पोजिट 0.73 फीसदी और शेनझेन 1 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. जापान के निक्की में शुरुआती घंटे में 1.70 फीसदी की गिरावट बनी हुई है. वहीं साउथ कोरिया का कोस्पी लगभग 1 फीसदी कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है. ऑस्ट्रेलिया का एएसएक्स ने भी लाल निशान में कारोबार कर रहा है.

और पढ़ें : ऐसे शुरू करें बच्‍चे के नाम निवेश, बन जाएगा करोड़पति

रुपया 33 पैसे कमजोर होकर खुला

गुरुवार को रुपये में कमजोरी दिख रही है. आज के कारोबार में रुपया 33 पैसे कमजोर होकर 70.79 प्रति डॉलर के स्तर पर खुला. इसके पहले आरबीआई मॉनेटरी पॉलिसी कमिटी की तरफ से दरें न बढ़ाए जाने के बाद रुपया संभला था और बुधवार के यह 70.46 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.