logo-image

Stock Market Live : सेंसेक्‍स 100 अंक मजबूती के साथ खुला

Stock Market Live : शेयर बाजार में बुधवार को तेज शुरुआत हुई.

Updated on: 19 Dec 2018, 10:45 AM

मुंबई:

Stock Market Live : शेयर बाजार में बुधवार को तेज शुरुआत हुई. आज सेंसेक्‍स 100 अंक ऊपर खुला और 36449 अंक पर आ गया. वहीं निफ्टी आज 36 अंक मजबूत खुलकर 10944 अंक पर ट्रेड कर रहा है. मार्केट को एफएमसीजी और बैंकिंग स्टॉक्स में खरीदारी से तगड़ा सपोर्ट मिल रहा है.

और पढ़ें : मोबाइल कंपनियों ने कमाई बढ़ाने के लिए चला ये दांव, जानिए आपका कितना बढ़ जाएगा खर्च

R-Com का शेयर 8 फीसदी तक टूटा

अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशंस के शेयर में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. दरअसल आरकॉम और मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो इन्फोकॉम के बीच हुई स्पेक्ट्रम डील को टेलिकॉम डिपार्टमेंट द्वारा खारिज किए जाने की खबरें हैं, जिससे स्टॉक में तगड़ी बिकवाली दिख रही है. अगर ऐसा होता है तो यह आरकॉम के लिए बड़ा झटका होगा. जियो ने टेलीकॉम डिपार्टमेंट (DoT) को पत्र लिखकर आश्वासन मांगा था कि आरकॉम की स्पेक्ट्रम से जुड़ी पिछली बकाया रकम के लिए उसे जिम्मेदार नहीं माना जाएगा. इसके बाद DoT ने यह डील गाइडलाइंस के अनुसार नहीं होने की जानकारी दी है.

और पढ़ें : बिना अतिरिक्‍त निवेश के भी बचता है Income Tax, जानें तरीका

एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड
बुधवार को प्रमुख एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड दिख रहा है. कारोबार में निक्केई 225 0.73 फीसदी और शंघाई कंपोजिट 0.25 फीसदी कमजोर होकर कारोबार कर रहा है. वहीं, स्ट्रेट टाइम्स में 0.41 फीसदी, हैंगशैंग में 0.10 फीसदी, ताइवान वेटेड में 0.38 फीसदी, कोस्पी में 0.59 फीसदी और एसजीएक्स निफ्टी में 0.12 फीसदी तेजी बनी हुई है.

रुपये में मजबूती

Forex Market : विदेश मुद्रा बाजार में आज रुपये ने 70 रुपए का स्‍तर तोड़ दिया. रुपया आज 50 पैसे मजबूत खुला कर 69.87 रुपये के स्‍तर पर ट्रेडिंग शुरू हुई. रुपये में मजबूती के दो कारण बताए जा रहे हैं. एक तो अंतरराष्‍ट्रीय मार्केट में क्रूड का दाम गिरना और दूसरा विदेशी निवेश का बढ़ना रहा है.