logo-image

Stock market की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्‍स 250 अंक मजबूत

डॉलर के मुकाबले रुपए की मजबूती के चलते बुधवार को शेयर बाजार में अच्‍छी बढ़त दर्ज हुई. सेंसेक्स लगभग 250 अंक की मजबूती के साथ खुला और बाद में तेजी बनी रही.

Updated on: 24 Oct 2018, 10:49 AM

मुम्‍बई:

डॉलर के मुकाबले रुपए की मजबूती के चलते बुधवार को शेयर बाजार में अच्‍छी बढ़त दर्ज हुई. सेंसेक्स लगभग 250 अंक की मजबूती के साथ खुला और बाद में तेजी बनी रही. वहीं निफ्टी भी 95 अंक मजबूत होकर 10240 के स्तर कारोबार कर रहा है. रुपए में मजबूती का कारण क्रूड में नरमी को माना जा रहा है.

बैंकिंग शेयरों में दिखी खरीदारी
आज सबसे ज्‍यादा खरीदारी बैंकिंग शेयरों में दिखी. आॅटो और फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर में भी अच्छी तेजी रही. कारोबार में यस बैंक और बजाज फाइनेंस में 3 फीसदी से ज्यादा तेजी है.

आज के टॉप गेनर्स, टॉप लूजर्स
बुधवार के कारोबार में बजाज फाइनेंस, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, ICICI बैंक, एयरटेल, टाटा मोटर्स, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, IOC और हिंडाल्को में तेजी दिख रही है. वहीं, विप्रो, टेक महिंद्रा, इंफ्राटेल, सनफार्मा, इंफोसिस, कोटक बैंक और TCS में कमजोरी का रुख है. मिडकैप में आरबीएल बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस, रिलायंस इंफ्रा, डीएचएफएल, रिलायंस कैपिटल और आईडीएफसी बैंक में तेजी है. वहीं, रैमको सीमेंट, अमाराजा बैटरी, टीवीएस मोटर्स, ग्लैक्सो और बेयरक्रॉप में कमजोरी का रुख है.

रुपए में 34 पैसे मजबूती
बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 34 पैसे मजबूत होकर 73.15 के भाव पर खुला. कच्चे तेल में नरमी और डॉलर की बिकवाली के चलते रुपए को सपोर्ट मिल रहा है. मंगलवार को रुपया 73.57 रुपए प्रति डॉलर के भाव पर बंद हुआ था.