logo-image

अंतर्राष्ट्रीय संकेतों से सतर्क शेयर बाज़ार, सेंसेक्स निफ्टी में सीमित दायरे के बीच कारोबार

कांग्रेस सेशन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भाषण से पहले भारतीय शेयर बाज़ार सतर्क नज़र आ रहे है। सुबह कारोबार की शुरुआत सेंसेक्स में 12 अंकों की मामूली बढ़त के साथ हुई तो निफ्टी भी मामूली 2.25 अंकों की बढ़त के साथ खुला।

Updated on: 28 Feb 2017, 01:57 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस सेशन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भाषण से पहले भारतीय शेयर बाज़ार सतर्क नज़र आ रहे है। सुबह कारोबार की शुरुआत सेंसेक्स में 12 अंकों की मामूली बढ़त के साथ हुई जबकि निफ्टी भी मामूली 2.25 अंकों की बढ़त के साथ खुला। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भाषण के अलावा शेयर बाज़ार की नज़र कच्चे तेल के दामों पर भी है। कच्चे तेल में गिरावट का रुख देखा गया। जबकि सोने के दामों में रिकवरी हुई है और यह 3.5 महीने की ऊंचाई पर दिखाई दिया।

सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो निफ्टी के एफएमसीजी, आईटी, और निफ्टी प्राइवेट बैंक में दबाव में कारोबार करते दिख रहे हैं। हालांकि निफ्टी मिडकैप और स्म़ॉल कैप इंडेक्स के शेयरों में खरीददारी दिखाई दे रही है।

कैशलेस इकॉनमी को बढ़ावा देने के लिए आरबीआई ने बनाई कमिटी, साइबर सुरक्षा पर होगी पैनी नज़र

हालांकि बैंकिंग शेयरों में सुस्ती दिखाई दे रही है। जबकि सबसे ज़्यादा मज़बूती मेटल, फार्मा और आईटी शेयरों में दिखाई दे रही है।

सबसे ज़्यादा तेज़ी के साथ कारोबार करने वाले शेयरों में भारती एयरटेल (1.93%), हिंडाल्को (1.66%), महिंद्रा एंड महिंद्रा (1.43%), यस बैंक (1.10%) और एशियन पेंट्स (0.97%) की ऊंचाई पर देखे जा रहे हैं।

वहीं, सबसे ज़्यादा गिरावट कोल इंडिया (2.56%), ग्रासिम (2.14%), आइडिया (1.92%), टीसीएस (1.29%) और अंबुजा सीमेंट में (1.28%) के शेयरों में दिखाई दे रही है।

दोपहर 1:10 पर सेंसेक्स 9 अंकों की गिरावट के साथ 28804.87 के स्तर पर कारोबार करता देखा गया जबकि लगभग इसी समय निफ्टी 10.10 अंकों की गिरावट के साथ 8886.25 के स्तर पर कारोबार करता दिखाई दिया है।

कारोबार से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें