सेंसेक्स-निफ्टी में उतार-चढ़ाव, चढ़ कर फिसले शेयर बाज़ार

रेपो, रिवर्स रेपो रेट में बदलाव न होने से शेयर बाज़ार खुश दिखाई दिए और गुरुवार सुबह सेंसेक्स निफ्टी ने ऊंचे स्तरों पर कारोबार की शुरुआत की थी हालांकि बाद में बाज़ार ने अपनी बढ़त खो दी।

  |   Updated On : June 08, 2017 10:58 AM
निफ्टी (फाइल फोटो)

निफ्टी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

रेपो, रिवर्स रेपो रेट में बदलाव न होने का असर शेयर बाज़ार पर नहीं दिखाई दिया। गुरुवार सुबह शेयर बाज़ार की शुरुआत तेज़ी के स्तरों पर हुई और सेंसेक्स 45.63 की बढ़त के साथ 31,316.91 के स्तर पर खुला। तो निफ्टी ने 18.5 अंकों की बढ़त के साथ 9,682.40 के स्तर पर खुला।

इसके बाद सेंसेक्स ने 31,354.51 तक का ऊपरी स्तर तक छुआ, हालांकि बाद में शेयर बाज़ार लड़खड़ाता दिखा और उतार-चढ़ाव के बीच कारोबार करता दिखा।

सेक्टोरअल इंडेक्स

छोटे मझौले शेयरों में बीएसई के स्मॉल कैप और मिडकैप 0.2 फीसदी की तेज़ी के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। जबकि निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स और स्मॉलकैप मामूली अंकों की बढ़त पर हैं।

रिजर्व बैंक गर्वनर उर्जित पटेल का बयान, कहा- जीडीपी में सुस्ती को नोटबंदी से न जोड़ें

निफ्टी आईटी डेढ़ फीसदी नीचे, पीएसयू बैंक और रियल्टी करीब आधा फीसदी नीचे, और एफएमसीजी भी 0.16 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार करता दिख रहा है। 

वहीं निफ्टी बैंक करीब 0.15 फीसदी, ऑटो सपाट, फाइनेंशियल सेक्टर इंडेक्स 0.48 फीसदी, मीडिया आधा फीसदी ऊपर, मेटल फार्मा डेढ़ फीसदी के आसपास कारोबार करते दिख रहे हैं।

अडाणी समूह के विवादास्पद ऑस्ट्रेलिया कोल माइन प्रोजेक्ट को मिली निवेश की अंतिम मंजूरी

बीएसई ऑयल एंड गैस और टेलिकॉम 1 करीब फीसदी नीचे, पावर और एनर्जी करीब आधा फीसदी नीचे कारोबार कर रहे हैं।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published: Thursday, June 08, 2017 10:42 AM

RELATED TAG: Share Market, Bse, Nse, Sensex, Nifty,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो