logo-image

तेज़ी से खुुले बाज़ार, ट्रंप के भाषण के चलते फॉर्मा शेयर्स पर दबाव

सेंसेक्स की 66 अंक ऊपर और निफ्टी की 39 अंक तेज़ी के साथ कारोबार की शुरुआत, ट्रंप के भाषण का असर फॉर्मा सेक्टर पर पड़ा और फॉर्मा कंपनियों के शेयर्स दबाव में कारोबार करते दिखाई दिए।

Updated on: 12 Jan 2017, 11:00 AM

नई दिल्ली:

भारतीय शेयर बाज़ार गुरुवार को मज़बूती के साथ खुले। सेंसेक्स की शुरुआत 66 अंक ऊपर चढ़कर हुई वहीं निफ्टी भी 39 अंक तेज़ी के साथ खुले। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंक की ताजपोशी के चलते शेयर बाज़ार में तेज़ी का रुख देखा जा रहा है। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप के बुधवार को दिए भाषण का असर फॉर्मा सेक्टर पर दिखाई पड़ा और फॉर्मा कंपनियों के शेयर्स दबाव में कारोबार करते दिखे।

सबसे ज़्यादा तेज़ी के साथ खुलने वाले शेयर्स इंफोसिस , टीसीएस, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई और एलएंडटी रहे। वहीं निफ्टी के 50 शेयर्स वाले इंडेक्स में भी तेज़ी रही और रियल्टी, पावर, ऑयल एंड गैस, कंज़्यूमर ड्यूरेबल्स, बैंक और ऑटो स्टॉक्स बढ़त के साथ कारोबार करते हुए दिखे।

इसी के साथ मारुति इग्निस की कल लॉन्चिंग होने वाली है। इसी के उत्साह के चलते मारुति शेयर्स में तेज़ी बरकरार रहने की उम्मीद है। जबकि फॉर्मा शेयर्स में दबाव दिखा और ऑरोबिंदो फॉर्मा, डॉ रेड्डीज़ लैब्स, कैडिला हेल्थ, सन फॉर्मा शेयर्स में तेज़ गिरावट रहीं वहीं ऑयल इंडिया लिमिटेड का शेयर भी तेज़ गिरावट के साथ कारोबार करता दिखा।