भारी गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्‍स, TCS फिर बनी 8 लाख करोड़ मार्केट कैप वाली कंपनी

रुपए की कमजोरी से आज स्‍टॉक मार्केट बुरी तरह टूट गया।

  |   Updated On : September 04, 2018 04:38 PM
प्रतीकात्‍मक फोटो

प्रतीकात्‍मक फोटो

मुम्‍बई:  

रुपए की कमजोरी से आज स्‍टॉक मार्केट बुरी तरह टूट गया। जहां सेंसेक्स 154.60 अंक टूटकर 38158 पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी 62 अंकों की गिरावट के साथ 11520 पर बंद हुआ। हालांकि TCS के स्टॉक में 2 फीसदी की तेजी आई और इसकी मार्केट कैपिटलाइजेशन एक बार फिर 8 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गई।

IT स्टॉक्स को मिला फायदा

रुपए में रिकॉर्ड कमजोरी का फायदा सबसे ज्यादा IT स्टॉक्स को मिला, जिसके चलते निफ्टी आईटी इंडेक्स में लगभग 2 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई। इंडेक्स में मजबूती की मुख्य वजह इन्फोसिस, एचसीएल टेक्नोलॉजिज और टाटा कंसल्टैंसी सर्विसेस (TCS) के स्टॉक्स में बढ़त रही, जिनमें लगभग 2 से 2.50 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई।

TCS का मार्केट कैप 8 लाख करोड़ के पार

टीसीएस का स्टॉक इंट्रा डे ट्रेडिंग के दौरान 2 फीसदी की बढ़त के साथ 2099 रुपए के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। हालांकि स्टॉक 2093 पर क्लोज हुआ। शेयर की यह कीमत कंपनी के 2100 रुपए प्रति शेयर के बायबैक प्राइस के बराबर है। इसकी वजह से कंपनी की मार्केट कैप 8 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा हो गई।

और भी : Post Office की 3 स्कीम पैसा कर देती हैं दोगुना और चार गुना, जानें तरीका

सबसे ज्‍यादा गिरने वाले और बढ़ने वाले स्‍टॉक

आज के कारोबार में अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फिनसर्व, आइशर मोटर्स और हीरो मोटोकॉर्प में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली, जबकि टीसीएस, एचसीएल टेक, बजाज फाइनेंस ओर इंफोसिस में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली। 

First Published: Tuesday, September 04, 2018 04:30 PM

RELATED TAG: Sensex, Down, Point, Tcs, Lakh, Market Cap, Company,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो