logo-image

Rupee Open Today 3 June: क्रूड कीमतों में गिरावट का असर, रुपये में मजबूती जारी, 18 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today: सोमवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 18 पैसे की मजबूती के साथ खुला. सोमवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.50 प्रति डॉलर के भाव पर खुला.

Updated on: 03 Jun 2019, 09:17 AM

highlights

  • सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 18 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • सोमवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.50 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.68 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Currency Market 3 June: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती जारी है. सोमवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 18 पैसे की मजबूती के साथ खुला. सोमवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.50 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.68 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज (Jet Airways) के 2 हजार कर्मचारियों को नौकरी दे रही ये एयरलाइन

रुपये पर जानकारों का नजरिया
एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती की संभावना है. उनका कहना है कि कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट की वजह से रुपये में मजबूती देखी जा रही है. वहीं घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार जारी गिरावट से भी रुपये को सपोर्ट मिल रहा है. अमेरिकी डॉलर में कमजोरी और नई सरकार द्वारा अर्थव्यवस्था को सपोर्ट करने के लिए बेहतर पॉलिसी की संभावना से भी रुपये को सपोर्ट मिल रहा है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 69.20-69.90 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अमेरिका में फिर शुरू कराई लॉबिंग

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग (टेक्निकल एंड डेरिवेटिव्स रिसर्च) के प्रमुख रवि सिंह के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में 69.38-69.68 के दायरे में कारोबार की संभावना है. उनका कहना है कि 69.68 का स्तर तोड़ने पर रुपया 69.81 के स्तर तक जा सकता है. उनका कहना है कि रुपये में 69.68, 69.62 और 69.54 के स्तर पर शॉर्ट कर सकते हैं.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)