logo-image

Rupee Update: कच्चे तेल में भारी गिरावट से रुपये में मजबूती, 11 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 11 पैसे की मजबूती के साथ खुला. शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.76 प्रति डॉलर के भाव पर खुला.

Updated on: 31 May 2019, 09:17 AM

highlights

  • शुक्रवार को रुपया (Rupee) 11 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • शुरुआती कारोबार में रुपया 69.76 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • गुरुवार को रुपया 69.87 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Currency Market: कच्चे तेल (Crude Oil) में भारी गिरावट की वजह से रुपये में मजबूती देखने को मिल रही है. शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया
(Rupee) 11 पैसे की मजबूती के साथ खुला. शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.76 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.87 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Health Insurance: हेल्थ इंश्योरेंस लेने जा रहे हैं तो इन बातों का रखें ख्याल

रुपये पर जानकारों का नजरिया
एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती के साथ कारोबार होने की संभावना है. उनका कहना है कि अमेरिकी बॉन्ड की यील्ड में गिरावट से डॉलर में कमजोरी का रुझान है. साथ ही देश में स्थाई सरकार बनने से भी रुपये को सपोर्ट मिल रहा है. सरकार विदेशी संस्थागत निवेशकों के निवेश को लेकर नियमों को आसान बना सकती है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 69.40-70.20 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Today Petrol Diesel Price: खुशखबरी, लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें नए रेट

केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में मजबूती आ सकती है. उनका कहना है कि कच्चे तेल की कीमतों में आई भारी गिरावट की वजह से रूपये को सपोर्ट मिल रहा है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये (Spot Rupee) में 69.78-70.20 प्रति डॉलर के दायरे में कारोबार की संभावना है.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)