logo-image

Rupee Open Today 30 May: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 11 पैसे मजबूत हुआ Rupee

Rupee Open Today: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 11 पैसे की मजबूती के साथ खुला. गुरुवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.72 प्रति डॉलर के भाव पर खुला.

Updated on: 30 May 2019, 09:09 AM

highlights

  • गुरुवार को Dollar के मुकाबले रुपया 11 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • शुरुआती कारोबार में रुपया 69.72 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बुधवार को रुपया 69.83 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Currency Market: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 11 पैसे की मजबूती के साथ खुला. गुरुवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.72 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.83 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY): HDFC ने सब्सिडी के रूप में 2,300 करोड़ रुपये बांटे

रुपये पर जानकारों का नजरिया
केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में तेजी की संभावना है. उनका कहना है कि बीते सत्र में कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट से रुपये को सपोर्ट मिलता हुआ दिख रहा है. अजय कहते हैं कि नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के बाद सरकार की नीतियां क्या रहती हैं इस पर रुपये की चाल तय करेगी. अजय के अनुसार आज के कारोबार में रुपये में 69.60-70 प्रति डॉलर के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: तंबाकू उद्योग से 4.57 करोड़ लोगों की चलती है रोजी-रोटी, सालाना 6 हजार करोड़ रुपये विदेशी आय

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में सीमित दायरे का कारोबार होने की संभावना है. उनका कहना है कि घरेलू कंपनियों के बेहतर नतीजों से रुपये में दायरे में कारोबार की संभावना है. अनुज का कहना है कि देश में स्थाई सरकार बनने से भविष्य में रुपये को सपोर्ट मिल सकता है. सरकार विदेशी संस्थागत निवेशकों के निवेश को लेकर नियमों को आसान बना सकती है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 69.40-70.20 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 30 May: पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, फटाफट चेक करें आज का रेट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)