logo-image

Rupee Open Today 13 June: डॉलर के मुकाबले रुपये में स्थिरता का रुख, आगे मजबूती के आसार

Rupee Open Today 13 June: शुरुआती कारोबार में रुपया 69.34 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में भी रुपया 69.34 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

Updated on: 13 Jun 2019, 09:11 AM

highlights

  • शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में स्थिरता  
  • गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 69.34 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में भी रुपया 69.34 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 13 June: गुरुवार को भी रुपया बिना किसी बदलाव के खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में स्थिरता देखी जा रही है. हालांकि जानकार अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपये (Rupee) में मजबूती की संभावना जता रहे हैं. शुरुआती कारोबार में रुपया 69.34 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में भी रुपया 69.34 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 13 June: पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर से कटौती, चेक करें आज के नए भाव

रुपये पर जानकारों का नजरिया
एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती के साथ कारोबार की संभावना है. उनका कहना है कि अमेरिका में 10 साल के बॉन्ड की यील्ड में गिरावट आ गई है.

यह भी पढ़ें: करोड़पति (Crorepati) बनने के लिए इन योजनाओं में लगाएं पैसा, जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर

बॉन्ड यील्ड 2016 के निचले स्तर पर पहुंच गई है. यही वजह है कि अमेरिकी डॉलर में गिरावट दर्ज की जा रही है. आज के कारोबार में रुपये में 69.10-69.60 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: अगर आपके पास पब्लिक प्रॉविडेंट फंड (PPF) अकाउंट है, तो ये खबर आपके लिए ही है

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)