logo-image

Currency Market: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 20 पैसे कमजोर होकर खुला रुपया

बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 20 पैसे की कमजोरी के साथ 69.82 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.62 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

Updated on: 24 Apr 2019, 09:14 AM

नई दिल्ली:

Currency: बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोरी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 20 पैसे की कमजोरी के साथ 69.82 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.62 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: सोना (Gold) में करना चाहते हैं निवेश, हम बताएंगे आपको बेहतरीन तरीके

केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी से रुपये में गिरावट देखने को मिल रही है. शेयर बाजार में मुनाफावसूली का भी असर रुपये पर देखने को मिल रहा है. उनका कहना है कि डॉलर में मजबूती का असर साफ तौर पर रुपये में कमजोरी के रुप में देखने को मिल रहा है. अजय का कहना है कि डॉलर के मुकाबले रुपया आज 69.58 प्रति डॉलर से 69.94 प्रति डॉलर के दायरे में कारोबार होने की संभावना

यह भी पढ़ें: ग्राहकों के लिए खुशखबरी, SpiceJet मुंबई, दिल्ली के लिए 28 नई उड़ानें शुरू करेगी

बता दें कि अमेरिका के ईरान से क्रूड एक्सपोर्ट पर पूरी तरह से पाबंदी लगाने की वजह से कच्चे तेल की कीमतों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. मंगलवार को विदेशी बाजार में कच्चे तेल का भाव 6 महीने के ऊपरी स्तर पर पहुंच गया. विदेशी बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव 75 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया. कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी से घरेलू बाजार में चालू खाता घाटा बढ़ने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: घर से निकल रहे हैं तो जान लें किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल