logo-image

रिलायंस इंफ्रा को राजकोट में नया हवाईअड्डा निर्माण का मिला ठेका

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर (आरइंफ्रा) ने मंगलवार को कहा कि उसे गुजरात के राजकोट के हीरासर में ग्रीनफील्ड हवाईअड्डा बनाने का एक ठेका प्राप्त हुआ है.

Updated on: 05 Mar 2019, 06:06 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर (आरइंफ्रा) ने मंगलवार को कहा कि उसे गुजरात के राजकोट के हीरासर में ग्रीनफील्ड हवाईअड्डा बनाने का एक ठेका प्राप्त हुआ है. इस पर 648 करोड़ रुपये की लागत आएगी. आरइंफ्रा ने एक नियामक दाखिल करते हुए कहा कि लेटर ऑफ अवार्ड (एलओए) के जारी होने की तिथि के 30 महीने के भीतर हवाईअड्डे को पूर्ण करना है. इसमें कहा गया, "रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ई एंड सी को भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण से गुजरात के राजकोट जिले के हीरासर में एक नए ग्रीनफील्ड हवाईअड्डे के निर्माण के लिए एक ठेका मिला है, जिसकी लागत 648 करोड़ रुपये है. रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने स्वतंत्र रूप से मुख्य ठेकेदार के तौर पर इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) अनुबंध के लिए निविदा में भाग लिया था."

इसमें विस्तृत डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग, रनवे का निर्माण व खरीद, बेसिक स्ट्रीप्स, टर्निग पैड, टैक्सीवेज, एप्रन, परिधि व दूसरी सड़कें, ड्रेनेज सिस्टम, अग्निशमन केंद्र, कूलिंग पीट व अन्य कार्य शामिल हैं.

नए हवाईअड्डे का निर्माण अहमदाबाद व राजकोट को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 8बी के नजदीक हो रहा है. यह मौजूदा राजकोट हवाईअड्डे से 36 किलोमीटर दूर है.

अवार्ड पर टिप्पणी करते हुए आरइंफ्रा के ईएंडसी सीईओ अरुण गुप्ता ने कहा, "बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के निष्पादन में हमारी मजबूत साख बड़े पैमाने पर परिवहन और बिजली परियोजनाओं को सफलता के साथ पूरा करने की वजह से बनी है."