logo-image

Petrol Diesel Price: लगातार 5वें दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज का रेट

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता मुंबई और चेन्नई में सोमवार को पेट्रोल के दाम क्रमश:

Updated on: 19 Nov 2018, 07:39 AM

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल के दाम घटने का सिलसिला सोमवार को फिर लगातार पांचवे दिन भी जारी रहा। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई, तो चेन्नई में पेट्रोल 20 पैसे लीटर सस्ता हुआ। वहीं कोलकाता में सिर्फ 18 पैसे की गिरावट दर्ज की गई.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता मुंबई और चेन्नई में सोमवार को पेट्रोल के दाम क्रमश: 76.52 रुपये, 78.47 रुपये, 82.04 रुपये और 79.46 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए।

वहीं चारों महानगरों में डीजल के भाव क्रमश: 71.39 रुपये, 73.25 रुपये, 74.79 रुपये और 75.44 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

इससे पहले रविवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 20 पैसे प्रति लीटर और चेन्नई में पेट्रोल 21 पैसे लीटर की कटौती दर्ज की गई थी.

और पढ़ें: Petrol Pump पर मिलती हैं ये 6 चीजें बिल्‍कुल मुफ्त, न दे तो एक शिकायत पर रद हो जाएगा लाइसेंस 

रविवार को डीजल के भाव में दिल्ली और कोलकाता के वाहन चालकों को 18 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली तो मुंबई और चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई गिरावट के कारण पेट्रोल और डीजल के भाव में रोज कटौती दर्ज की जा रही है। पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती से वाहन चालकों को काफी राहत मिली है। डीजल के दाम घटने से वस्तुओं की ढुलाई खर्च में कमी आती है, जिससे आम जनता को भी महंगाई से राहत मिलती है।

और पढ़ें: ये हैं बिना Loan के Car लेने का तरीका, 2 लाख रुपए पड़ेगी सस्‍ती 

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले सप्ताह ब्रेंट क्रूड का दाम 67 डॉलर प्रति बैरल रहा।