BREAKING NEWS
  • अनोखा अभियान: वोटरों को खाने के बिल पर 50 फीसदी डिस्काउंट देगा यह रेस्टोरेंट- Read More »
  • पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब ममता बनर्जी की बायोपिक 'बाघिनि' का मामला चुनाव आयोग तक पहुंचा- Read More »
  • कांग्रेस प्रत्याशी के कथित पीए ने प्रकाशराज की हाथ मिलाता फोटो जारी कर उन्हें कांग्रेसी बता दिया- Read More »

पेट्रोल, डीजल के दाम लगातार दूसरे दिन स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

IANS  |   Updated On : February 13, 2019 10:44 AM
पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर (पीटीआई)

पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर (पीटीआई)

नई दिल्ली:  

घरेलू तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एक बार फिर कच्चे तेल में लगातार दूसरे दिन तेजी जारी रही. ब्रेंट क्रूड का भाव पिछले सत्र के मुकाबले करीब एक फीसदी की तेजी के साथ एक बार फिर 63 डॉलर प्रति बैरल के उपर चला गया है. ब्रेंट क्रूड के दाम में पिछले सत्र में 1.76 फीसदी की तेजी रही. ऊर्जा विश्लेषकों के अनुसार, तेल निर्यातक देशों का समूह ऑगेर्नाइजेशन ऑफ पेट्रोलियम एक्सपोटिर्ंग कंट्रीज यानी ओपेक द्वारा तेल की आपूर्ति में कटौती किए जाने से तेल के दाम में तेजी आई है.

उधर, ओपेक के सदस्य वेनेजुएला में जारी आर्थिक व राजनीतिक संकट से भी तेल की आपूर्ति प्रभावित हुई है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में मंलवार को पेट्रोल के दाम यथावत क्रमश: 70.33 रुपये, 72.44 रुपये, 75.97 रुपये और 73 रुपये प्रति लीटर थे.

चारों महानगरों में डीजल के भाव भी क्रमश: 65.62 रुपये, 67.40 रुपये, 68.71 रुपये और 69.32 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहे.

और पढ़ें- RBI ने नियमों का उल्लंघन करने के कारण 7 बैंकों पर लगाया जुर्माना

अंतर्राष्ट्रीय बाजार इंटरकॉटिनेंटल एक्सचेंज यानी आईसीई पर बेंट क्रूड के अप्रैल डिलीवरी अनुबंध में पिछले सत्र के मुकाबले 0.98 फीसदी की तेजी के साथ 63.03 डॉलर बैरल पर कारोबार चल रहा था. वहीं, न्ययार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज यानी नायमैक्स पर वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट यानी डब्ल्यूटीआई के मार्च सौदे में 1.05 फीसदी की बढ़त के साथ 53.66 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

First Published: Wednesday, February 13, 2019 10:41 AM

RELATED TAG: Petrol Diesel Price Today, Petrol Price, Diesel Price, Petrol Price In Mumbai, Diesel Price In Mumbai, Petrol Price In Delhi, Diesel Price In Delhi, Petrol Diesel Rate, Petrol Ka Daam, Diesel Ka Daam, Petrol Diesel Ke Daam, Petrol Diesel Latest Rate, Petr,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो