logo-image

आज भी पेट्रोल-डीजल के दाम में नहीं हुई बढ़ोतरी, इतने रुपये का मिलेगा आपको 1 लीटर तेल

एक दिन की गिरावट के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम बुधवार को फिर स्थिर रहे. इससे पहले मंगलवार को तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की थी

Updated on: 30 Jan 2019, 11:43 AM

नई दिल्ली:

एक दिन की गिरावट के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम बुधवार को फिर स्थिर रहे. इससे पहले मंगलवार को तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की थी. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में लगातार दूसरे दिन तेजी दर्ज की गई है. पिछले सत्र में, बेंट क्रूड का भाव करीब दो फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ था. दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में बुधवार को पेट्रोल की कीमतें पूर्ववत क्रमश: 71.19 रुपये, 73.28 रुपये, 76.82 रुपये और 73.90 रुपये प्रति लीटर थीं. चारों महानगरों में डीजल के भाव भी क्रमश: 65.89 रुपये, 67.67 रुपये, 69.00 रुपये और 69.61 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहे.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव फिर 61 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चल रहा है. गौरतलब है कि ब्रेंट क्रूड के दाम में इस महीने करीब 8-10 डॉलर प्रति बैरल की तेजी रही है, जिसके कारण पेट्रोल और डीजल के दाम में भी वृद्धि हुई है. हालांकि मंगलवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में आठ पैसे प्रति लीटर, जबकि चेन्नई में नौ पैसे लीटर की कमी आई है. चारों महानगरों में डीजल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है.