logo-image

Paytm चली कनाडा, विदेश में भी पेमेंट सर्विसेज़ देने की तैयारी

डिजिटल ई वॉलेट कंपनी पेटीएम अब विदेश में भी कारोबार फैलाने की तैयारी कर रही है। इसी योजना के तहत ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने कनाडा में भी अपनी सेवाएं शुरु कर दी है।

Updated on: 17 Mar 2017, 02:52 PM

नई दिल्ली:

डिजिटल ई वॉलेट कंपनी पेटीएम अब विदेश में भी कारोबार फैलाने की तैयारी कर रही है। इसी योजना के तहत ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने कनाडा में भी अपनी सेवाएं शुरु कर दी है। यह सेवा एंड्रॉयड और आईओएस दोनो प्लेटफॉर्म पर चलेगी।

अब कनाडा के यूजर्स भी इस ऐप के जरिए फोन बिल, केबल, इंटरनेट, वॉटर और इलेक्ट्रिसिटी बिल का भुगतान कर सकेंगे। इसके अलावा कनाडा में यूजर्स ऐप के ज़रिए ही इंश्योरेंस और प्रॉपर्टी टैक्स जैसे भुगतान भी कर सकेंगे। 

चीन की अलीबाबा सपोर्टेड कंपनी पेटीएम ने जानकारी दी कि, कंपनी के पास टोरंटो के पेटीएम लैब में डेटा वैज्ञानिकों की टीम है जो 2014 से कंपनी के लिए काम कर रही है।

फैशन ई-कॉमर्स साइट मंत्रा ने खोला पहला स्टोर, 'रोडस्टर' ब्रांड के लिए बैंग्लुरु से हुई शुरुआत

पेटीएम लैब्स के सीईओ हरिंदर ठाकुर ने कहा कि, 'अब कनाडा के कंज्यूमर्स भी पेटीएम की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे, जो पहले ही अपने सहूलियतों के कारण भारत में मशहूर है। हमें भरोसा है कि कनाडा हमारे लिए काफी सफल मार्केट होगा।'

गौरतलब है कि पेटीएम के पास 20 करोड़ वॉलिट यूजर्स हैं और दिसंबर 2017 तक कंपनी की योजना 1 करोड़ ऑफलाइन मर्चेंट्स बनाने की भी है। कनाडा में लॉन्च की गई पेटीएम की ऐप में एक ख़ास सुविधा दी गई है , इस सुविधा के ज़रिए ऐप अपने यूजर को अनुमानित ड्यू डेट से पहले ही बिल के बारे में रिमाइंड कराएगा।

खेल जगत से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें