logo-image

Patanjali IPO : बाबा रामदेव का इशारा, पतंजलि आयुर्वेद हो सकती है लिस्‍ट

Patanjali IPO : बाबा रामदेव (baba ramdev) ने आज पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurveda) के लिस्‍ट (Patanjali IPO) कराने के संकेत दिए.

Updated on: 14 Dec 2018, 03:13 PM

नई दिल्‍ली:

Patanjali IPO : बाबा रामदेव (baba ramdev) ने आज बड़ा इशारा किया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार एक कार्यक्रम के दौरान बाबा रामदेव (baba ramdev) ने पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurveda) के लिस्‍ट (Patanjali IPO) कराने के संकेत दिए. इस कार्यक्रम के दौरान उनसे पूछा गया था पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurveda) को कब तक शेयर बाजार में लिस्‍ट कराएंगे, तो उनका उत्‍तर था कि एक महीने के अंदर ही अच्‍छी खबर मिल सकती है.

10 हजार करोड़ कारोबारी लक्ष्य पाया
पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurveda) की अगले 3 से 5 साल के भीतर 20 हजार करोड़ रुपए का टर्नओवर पाना है. वहीं वित्तवर्ष 2016 में ही कंपनी ने 10 हजार करोड़ रुपए की आय का लक्ष्य पा लिया था.

पहले कई बार कर चुके हैं मना
इससे पहले आचार्य बालकृष्ण और बाबा रामदेव कई मौकों पर पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurveda) को लिस्ट (Patanjali IPO) कराने की योजना से इनकार कर चुके हैं. इस साल अक्टूबर में बाबा रामदेव (baba ramdev) ने कहा था कि न तो वह विदेशी पूंजी चाहते हैं, न ही स्टॉक एक्सचेंज में पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurveda) को लिस्ट कराना का प्लान है, क्योंकि यह एक चैरिटेबल कंपनी है. पीटीआई ने ही तब भी इस खबर को रिपोर्ट किया था.

HUL को पीछे छोड़ने का है टारगेट
बाबा रामदेव (baba ramdev) ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम में कहा कि पतंजलि आयुर्वेद पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurveda) का लक्ष्य 2020 तक देश की सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनीलीवर (HUL) को टर्नओवर के मामले में पीछे छोड़ना और 2025 तक दुनिया का सबसे बड़ा एफएमसीजी ब्रांड बनना है.