तेजी के साथ खुले स्‍टॉक मार्केट, मिडकैप और स्‍मॉल कैप में भी रही बढ़त

अगस्त के फ्यूचर एंड ऑप्शंस एक्सपायरी के पहले बुधवार को शेयर बाजार की सपाट शुरुआत हुई।

  |   Updated On : August 29, 2018 10:10 AM
मुम्‍बई शेयर बाजार (फाइल फोटो)

मुम्‍बई शेयर बाजार (फाइल फोटो)

मुम्‍बई:  

अगस्त के फ्यूचर एंड ऑप्शंस एक्सपायरी के पहले बुधवार को शेयर बाजार की सपाट शुरुआत हुई। सेंसेक्स 93 अंकों की उछाल के साथ 38,990 के स्तर पर खुला, वहीं निफ्टी की शुरुआत 6 अंक की बढ़त के साथ 11,745 के स्तर पर हुई। हालांकि शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 38990 के रिकॉर्ड स्तर को छूने में कामयाब हुआ। एनएसई पर सेक्टोरल इंडेक्स में बैंकिंग, ऑटो, मेटल और रियल्टी में तेजी दिख रही है। वहीं एचडीएफसी, RIL, एसबीआई, कोटक बैंक, मारुति में बढ़त से बाजार को सपोर्ट मिला है।

मिडकैप- स्मॉलकैप शेयरों में रही बढ़त

कारोबार के दौरान मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में बढ़त दिख रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.50 फीसदी बढ़ा है, जबकि निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 0.48 फीसदी चढ़ा है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.43 फीसदी उछला है।

और पढ़ें : 50 लाख रुपए तक का बीमा फ्री में पाने का मौका, म्‍युचुअल फंड कंपनियां लाईं ऑफर

इन शेयरों में रही तेजी

दिग्गज शेयरों में एचडीएफसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, वेदांता, सन फार्मा, कोटक बैंक, एसबीआई, एक्सिस बैंक, मारुति 0.51 से 2.58 फीसदी तक चढ़े हैं। हालांकि कोल इंडिया, इंफोसिस, टीसीएस, पावरग्रिड, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईटीसी, एचयूएल 2.17 से 0.03 फीसदी तक गिरे हैं।

First Published: Wednesday, August 29, 2018 10:05 AM

RELATED TAG: Market, Live, Stock Market, Open, High,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो