logo-image

Flipkart देगी Amazon और BigBasket को टक्कर, ग्रोसरी कारोबार में उतरी कंपनी

ग्रोसरी कारोबार में की दुनिया में भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट उतर गया है। गुरुवार को फ्लिपकार्ट ‘सुपरमार्ट’ की शुरुआत करनेवाला है।

Updated on: 09 Aug 2018, 09:08 AM

नई दिल्ली:

ग्रोसरी कारोबार में की दुनिया में भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट उतर गया है। गुरुवार को फ्लिपकार्ट ‘सुपरमार्ट’ की शुरुआत करनेवाला है। फ्लिपकार्ट की तरफ से कहा गया है कि कंपनी सबसे पहले बेंगलुरू में ग्रोसरी की डिलिवरी देना शुरू करेगी। इस साल के आखिर तक इस सेवा का विस्तार अन्य महानगरों तक करेगी।

बता दें कि फ्लिपकार्ट अब मोटे अनाज, स्नैक्स और बेवरिज, पर्सनल और बेबी केयर उत्पादों की भी बिक्री करेगी। कंपनी के इस कदम से प्रतिस्पर्धी एमेजॉन और बिग बॉस्केट को कड़ी टक्कर मिलेगी। बता दें कि एमेजॉन और बिग बॉस्केट इस क्षेत्र में पूरी जोर लगा रही है और इसे देखते हुए फ्लिपकार्ट ने ई-कॉमर्स के लिए ग्रोसरी को चुना है।

फ्लिपकार्ट के ग्रोसरी के प्रमुख मनीष कुमार ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘पूरे खुदरा बाजार में ग्रोसरी सबसे बड़ी श्रेणी है। इसके लिए उपभोक्ता की जेब से सबसे ज्यादा पैसे निकलते हैं। उपभोक्ता हर सप्ताह इस पर खर्च करते हैं, ऐसे में उपभोक्ताओं की ओर से लेन देन बहुत ज्यादा है। ऐसे में यह एक बड़ा अवसर है और हमने इसे देखते हुए ई-कॉमर्स के लिए ग्रोसरी को चुना है।’

और पढ़ें: नए Samsung Galaxy'ऑन6' की बिक्री सिर्फ Flipkart पर

ग्रोसरी डिलिवरी के लिए फ्लिपकार्ट ने एक प्लान बनाया है जिसमें 1,50,000 वर्गफुट में शहर में बना गोदाम शामिल है, जिसका डिलिवरी दस्ता होगा। यह व्यवस्था एमेजॉन की तरह ही है।