वालमार्ट ने कहा- Flipkart डील का दूसरी तिमाही में शेयर्स पर पड़ेगा नेगेटिव असर

विश्व की सबसे बड़ी रिटेलर कंपनी वालमार्ट ने गुरुवार को आशंका जताई है कि उसकी ओर से हाल ही में फ्लिपकार्ट के साथ की गई 16 बिलियन डॉलर डील के कारण उसके प्रति शेयर वैल्यू में कमी आ सकती है।

  |   Updated On : May 18, 2018 09:16 AM
वालमार्ट - फ्लिपकार्ट डील

वालमार्ट - फ्लिपकार्ट डील

नई दिल्ली:  

विश्व की सबसे बड़ी रिटेलर कंपनी वालमार्ट ने गुरुवार को आशंका जताई है कि उसकी ओर से हाल ही में फ्लिपकार्ट के साथ की गई 16 बिलियन डॉलर डील के कारण उसके प्रति शेयर वैल्यू में कमी आ सकती है।

वित्त वर्ष 2019 में वालमार्ट के प्रति शेयर वैल्यू (ईपीएस) में 0.25$-0.30$ के बीच रह सकता है। हालांकि इसके बावजूद कंपनी भारत के ई-कॉमर्स बिजनेस को लेकर काफी उत्साहित है।

वालमार्ट ने अपने अर्निंग स्टेटमेंट को लेकर कहा,' कंपनी की ओर से फ्लिपकार्ट में किए गए इंवेस्टमेंट के चलते वित्त वर्ष 2019 में इपीएस (अर्निंग पर शेयर) पर नकारात्मक असर देखने को मिल सकता है, जिसके चलते दूसरी तिमाही में प्रति शेयर वैल्यू (ईपीएस) में 0.25$-0.30$ के बीच रहने का अनुमान है।'

वालमार्ट के अनुसार कंपनी ने पहली तिमाही में उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन करते हुए 4.4% ज्यादा कमाई करते हुए 122.7 बिलियन डॉलर का रिवेन्यू प्राप्त किया।

और पढ़ें: 2018-19 में चीन से मजबूत रहेगी भारतीय GDP, 7.6 फीसदी रहेगी ग्रोथ रेट: संयुक्त राष्ट्र

कंपनी ने ऑनलाइन सेल्स में 33 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है जिसके साल अंत तक बढ़कर 40 प्रतिशत तक पहुंचने की आशा है।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में वालमार्ट ने पहली तिमाही के अंदर नेट सेल्स में 11.4 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज करते हुए 30.3 बिलियन डॉलर का बिजनेस किया।

वालमार्ट के बयान के अनुसार इस तिमाही में उसके डाइल्यूटेड शेयर्स की वैल्यू 0.72$ रही वहीं एडजस्टेड शेयर्स की कीमत 1.14$ रही।

गौरतलब है कि वालमार्ट ने हाल ही में भारतीय ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट में 77 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है। हालांकि कंपनी एक साल के भीतर में इस हिस्सेदारी को बढ़ाकर 85 फीसदी करना चाहती है।

और पढ़ें: PNB हाउसिंग से भी कम हुआ PNB का बाजार पूंजीकरण, बेल आउट पैकेज की उठी मांग

First Published: Friday, May 18, 2018 09:06 AM

RELATED TAG: Flipkart, Flipkart Walmart, Walmart Results, Eps,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो