Festive Season में रिकॉर्ड बिक्री की तैयारी में Flipkart, स्मार्टफोन उपभोक्ताओं पर खास ध्यान

Flipkart के वरिष्ठ निदेशक (स्मार्टफोन) अयप्पन राजगोपाल ने कहा, 'हमें विश्वास है कि हम फेस्टिव सीजन (बिग बिलियन डे या बीबीडी) के अंत तक अपनी स्थिति को और आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे।

  |   Updated On : September 07, 2018 07:50 PM
Festive Season में रिकॉर्ड बिक्री की तैयारी में Flipkart

Festive Season में रिकॉर्ड बिक्री की तैयारी में Flipkart

नई दिल्ली:  

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Flipkart ने इस फेस्टिव सीजन में कुल फोन बिक्री में 30 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है। इसी क्रम में, Flipkart ग्राहकों को लुभाने के लिये नये हैंडसेट पेश करने और अधिक वित्तीय विकल्प देने की तैयारी कर रही है। वॉलमार्ट समर्थित Flipkart का दावा है कि देश में बिकने वाले कुल हैंडसेटों में उसके प्लेटफॉर्म की हिस्सेदारी 25 प्रतिशत है। भारतीय ई-कॉमर्स बाजार में उसे अमेजन से कड़ी टक्कर का मिल रही है।

Flipkart के वरिष्ठ निदेशक (स्मार्टफोन) अयप्पन राजगोपाल ने कहा, 'हमें विश्वास है कि हम फेस्टिव सीजन (बिग बिलियन डे या बीबीडी) के अंत तक अपनी स्थिति को और आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे। हमारी हिस्सेदारी 30-32 प्रतिशत होगी।'

कंपनी ने अप्रैल में कहा था कि उसका लक्ष्य 2020 तक 40 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का है।

राजगोपाल ने कहा, 'फेस्टिव सेल के दौरान हमारे प्लेटफॉर्म पर कई हैंडसेट पेश किये जाएंगे। इनमें हर कीमत के फोन होंगे। हमें 10,000-15,000 रुपये और 4,000 से 7,000 रुपये की श्रेणी में मजबूत वृद्धि की उम्मीद है।'

और पढ़ें: तेजी के साथ बंद हुए शेयर बाजार, सेंसेक्स में 147 अंकों की तेजी

उन्होंने कहा कि फोन उद्योग की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में 39 प्रतिशत मोबाइल फोन ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों के माध्यम से बेचे जाते हैं।

अधिकारी ने कहा कि देश में ऑनलाइन फोन बिक्री की हिस्सेदारी करीब 39 प्रतिशत है, जो कि अब तक का सर्वाधिक स्तर है। यह दुनिया भर में किसी भी अन्य देश की तुलना में सबसे अधिक है। उदाहरण के लिये, चीन में ऑनलाइन फोन बिक्री की हिस्सेदारी करीब 29 प्रतिशत है।

और पढ़ेें: वालमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के विरोध में अब कारोबारी करेंगे भारत बंद

उन्होंने कहा कि हमारा मोबाइल फोन सेक्सन तेजी से बढ़ रहा है। कंपनी ने डेबिट कार्ड धारकों के लिये ईएमआई (मासिक किस्त) की सुविधा शुरू की है।

First Published: Friday, September 07, 2018 07:41 PM

RELATED TAG: Flipkart Aims Over 30 Percent Phone Sales, Flipkart Senior Director Smartphones Ayappan Rajagopal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो