logo-image

Rupee Open Today: एग्‍जिट पोल (Exit Poll) का असर, रुपया जोरदार तेजी के साथ खुला

Rupee Open Today: सोमवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 73 पैसे की जोरदार तेजी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 69.49 प्रति डॉलर के स्तर पर खुला.

Updated on: 20 May 2019, 09:12 AM

highlights

  • सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 73 पैसे की तेजी के साथ खुला
  • शुरुआती कारोबार में रुपया 69.49 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • डॉलर के मुकाबले 8 मई के बाद रुपया ऊंचाई पर पहुंच गया है

नई दिल्ली:

Rupee Open Today: सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया जोरदार तेजी के साथ खुला. सोमवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 73 पैसे की जोरदार तेजी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 69.49 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 70.22 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था. 8 मई के बाद रुपया ऊंचाई पर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें: EPFO ने रिटायर्ड निजी कर्मचारियों को दी बड़ी सुविधा, पेंशन में गड़बड़ी से मिलेगी राहत

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों से पहले एग्‍जिट पोल (exit poll results 2019) में इस बार एनडीए को लगभग सभी न्‍यूज चैनलों ने 300 से ज्‍यादा सीटें दी हैं. नौ चैनलों के सर्वे में से 6 ने 300 से अधिक सीटें एनडीए को दी हैं. एक चैनल को छोड़ सभी के सर्वे में एनडीए को बहुमत दिख रहा है.

रुपये पर जानकारों का नजरिया
एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक एग्‍जिट पोल (exit poll) के नतीजों से करेंसी मार्केट में मजबूती की संभावना है. उनका कहना है कि एनडीए (NDA) की वापसी के संकेत से रुपये को सपोर्ट मिल सकता है. आज के कारोबार में रुपये में 69-70 दायरे में कारोबार होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 20th May, 2019: एग्‍जिट पोल (Exit Poll) के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें किस शहर में क्या है रेट

केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक एग्‍जिट पोल (exit poll) में नरेंद्र मोदी की सरकार की वापसी के संकेत से करेंसी और शेयर बाजार में मजबूती की संभावना है. उनका कहना है रुपये में आगे मजबूती आ सकती है.