अमिताभ चौधरी होंगे एक्सिस बैंक के नए सीईओ और एमडी

एक्सिस बैंक की लंबे समय से मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक शिखा शर्मा का कार्यकाल इस साल 31 दिसंबर को समाप्त हो जाएगा और उनकी जगह अमिताभ चौधरी पदभार संभालेंगे।

  |   Updated On : September 08, 2018 10:56 PM
एक्सिस बैंक (फाइल फोटो)

एक्सिस बैंक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

एक्सिस बैंक की लंबे समय से मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक शिखा शर्मा का कार्यकाल इस साल 31 दिसंबर को समाप्त हो जाएगा और उनकी जगह अमिताभ चौधरी पदभार संभालेंगे। बैंक ने शनिवार को घोषणा की कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने चौधरी की 3 सालों के लिए नियुक्ति को मंजूरी दे दी है, जो 1 जनवरी 2019 से 31 दिसंबर 2021 तक के लिए की जाएगी।

वहीं, शर्मा एक्सिस बैंक की 9 सालों से प्रबंध निदेशक और सीईओ थी। चौधरी (54) एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ थे।

एक्सिस बैंक ने नए एमडी और सीईओ की नियुक्ति प्रक्रिया इस साल अप्रैल में शुरू की थी। बैंक बोर्ड ने वैश्विक नेतृत्व सलाहकार फर्म एगोन जेहनडर को नए उम्मीदवार का मूल्यांकन करने और नियुक्ति करने का जिम्मा सौंपा था।

एक्सिस बैंक ने 9 अप्रैल को शर्मा की कम वक्त के लिए पुनर्नियुक्ति का आवेदन स्वीकार किया था, जो नियामकों की मंजूरी के अधीन था। शर्मा ने उसके बाद अपनी नियुक्ति की तिथि 1 जून से बदलकर 31 दिसंबर करने का आवेदन दिया था।

First Published: Saturday, September 08, 2018 10:45 PM

RELATED TAG: Amitabh Chaudhry, Shikha Sharma, Shares Offload,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो