Airtel का नया प्लान, ग्राहकों को मिलेगा अनलिमिटेड फ्री-वॉयस कॉलिंग

कंपनी का कहना है कि V-Fiber सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सर्विस की सुविधा उन जगहों पर ही मिलेगी जहां एयरटेल ब्रॉडबैंड पहले से उपलब्ध है।

News State Bureau   |   Updated On : October 13, 2016 11:44 PM
Airtel का नया प्लान

Airtel का नया प्लान

नई दिल्ली:  

एयरटेल ने गुरुवार को अपनी V-Fiber सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च की। अभी शुरुआती तौर पर ये सुविधा चेन्नई के लिए है, लेकिन आने वाले कुछ दिनो में दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु समेत देश के 87 शहरों में भी उपलब्ध होगी। कंपनी का मानना है कि इससे ग्राहकों को 100Mbps तक की स्पीड मिलेगी।

कंपनी ने अनलिमिटेड फ्री-वॉयस कॉलिंग के लिए भी कुछ नए प्रयोग किए है और इसका दायरा भी पहले की तुलना में बढ़ा दिया है। पहले ये सुविधा कुछ चुनिंदा ब्रॉडबैंड प्लान के साथ ही मिल रही थी, लेकिन अब इसे हर ग्राहक के लिए मुहैया कराया गया है।

कंपनी का कहना है कि V-Fiber सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सर्विस की सुविधा उन जगहों पर ही मिलेगी जहां एयरटेल ब्रॉडबैंड पहले से उपलब्ध है। कंपनी के मुताबिक वी-फाइबर नेटवर्क में अपग्रेड करने के लिए उसे रोड में खुदाई करके फिर से तार बिछाने का काम नहीं करना पड़ेगा। बल्कि, कंपनी नॉय्ज़ एलिमिनेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके स्पीड को बढ़ा देगी।

कंपनी ने अपने सभी ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं के लिए अनलिमिटेड फ्री-वॉयस कॉलिंग भी ऑफर कर रही है। यह सर्विस पहले कुछ ही ब्रॉडबैंड प्लान के साथ थी, जो अब सभी प्लान के साथ होगी। इसके जरिए ग्राहक देश के किसी भी नेटवर्क पर फ्री में कॉलिंग कर पाएंगे।

First Published: Thursday, October 13, 2016 11:30 PM

RELATED TAG: Airtel V Fiber, 100mbps Speed, Airtel,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो