logo-image

Airtel का नया प्लान, ग्राहकों को मिलेगा अनलिमिटेड फ्री-वॉयस कॉलिंग

कंपनी का कहना है कि V-Fiber सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सर्विस की सुविधा उन जगहों पर ही मिलेगी जहां एयरटेल ब्रॉडबैंड पहले से उपलब्ध है।

Updated on: 13 Oct 2016, 11:44 PM

नई दिल्ली:

एयरटेल ने गुरुवार को अपनी V-Fiber सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च की। अभी शुरुआती तौर पर ये सुविधा चेन्नई के लिए है, लेकिन आने वाले कुछ दिनो में दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु समेत देश के 87 शहरों में भी उपलब्ध होगी। कंपनी का मानना है कि इससे ग्राहकों को 100Mbps तक की स्पीड मिलेगी।

कंपनी ने अनलिमिटेड फ्री-वॉयस कॉलिंग के लिए भी कुछ नए प्रयोग किए है और इसका दायरा भी पहले की तुलना में बढ़ा दिया है। पहले ये सुविधा कुछ चुनिंदा ब्रॉडबैंड प्लान के साथ ही मिल रही थी, लेकिन अब इसे हर ग्राहक के लिए मुहैया कराया गया है।

कंपनी का कहना है कि V-Fiber सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सर्विस की सुविधा उन जगहों पर ही मिलेगी जहां एयरटेल ब्रॉडबैंड पहले से उपलब्ध है। कंपनी के मुताबिक वी-फाइबर नेटवर्क में अपग्रेड करने के लिए उसे रोड में खुदाई करके फिर से तार बिछाने का काम नहीं करना पड़ेगा। बल्कि, कंपनी नॉय्ज़ एलिमिनेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके स्पीड को बढ़ा देगी।

कंपनी ने अपने सभी ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं के लिए अनलिमिटेड फ्री-वॉयस कॉलिंग भी ऑफर कर रही है। यह सर्विस पहले कुछ ही ब्रॉडबैंड प्लान के साथ थी, जो अब सभी प्लान के साथ होगी। इसके जरिए ग्राहक देश के किसी भी नेटवर्क पर फ्री में कॉलिंग कर पाएंगे।