logo-image

पुणे में दो नाबालिगों से बलात्कार, एक की इलाज के दौरान हुई मौत

महाराष्ट्र के पुणे में दो नाबालिग लड़कियों से रेप का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक पीड़िता की इलाज के दौरान मौत हो गई।

Updated on: 21 Sep 2018, 09:56 AM

पुणे:

महाराष्ट्र के पुणे में दो नाबालिग लड़कियों से रेप का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक पीड़िता की इलाज के दौरान मौत हो गई. बताया जा रहा है कि दो लोग दो नाबालिग बच्चियों को चॉकलेट का लालच देकर जंगल में ले गए और फिर उन्हें हवस का शिकार बनाया। यह वारदात 16 सिंतबर की बताई जा रही है जो पुणे के हिंजावड़ी इलाके में हुई है. रेप की घटना के बाद दोनों पीड़ित बच्चियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां एक ने इलाज के दौरान गुरुवार को दम तोड़ दिया.

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिसमें से एक नाबालिग बताया जा रहा है.

वहीं इससे हरियाणा के रेवाड़ी में भी 12 सितम्बर को अपहरण कर लिया गया था और उसे नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था. इस बात की आशंका जताई गई थी कि दुष्कर्म में बारह आदमी शामिल थे.

इस सामूहिक दुष्कर्म के मामले के तीन मुख्य आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है. वारदात के करीब 110 घंटे बाद यह गिरफ्तारी हुई है. एसआईटी प्रमुख नाजनीन भसीन ने कहा कि आरोपी निशू को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने रेवाड़ी में मीडिया से कहा, "उसे यहां लाया जा रहा है."

नाजनीन ने कहा कि अन्य दो मुख्य आरोपियों सेना के जवान पंकज और मनीष को गिरफ्तार करने के लिए छापे मारे जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि एसआईटी ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत इकट्ठे कर लिए हैं. मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा कि लड़की को अगवा कर उसे पानी में नशीला पदार्थ पिलाने के बाद निशू ने ट्यूबवेल मालिक से कमरे की व्यवस्था करने के लिए संपर्क किया था.

वहीं इस घटना में एक अन्य आरोपी सैनिक की गिरफ्तारी को लेकर नाजनीन ने बताया, 'वह फिलहाल फरार है लेकिन उसे जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।'