महाराष्ट्र: खड़से ने पूछा- 7 दिन में कैसे मारे 3,19,400 चूहे, ठेका देने की जगह रख लेते बिल्ली

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने मंत्रालय में चूहों को मारने के लिए दिए गए एक ठेके पर जांच की मांग की है।

  |   Updated On : March 22, 2018 09:44 PM

मुंबई:  

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने मंत्रालय ( राज्य सचिवालय) में चूहों को मारने के लिए दिए गए एक ठेके पर जांच की मांग की है।

खडसे ने विधानसभा में पूछा, 'कैसे मंत्रालय में 3,19,400 चूहों को मारने का ठेका उठाने वाली कंपनी ये काम मात्र 7 दिनों में पूरा कर सकती है।'

बजट की मांग की चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने शहर में 6 लाख चूहों को मारने में 2 साल लिए थे।

खडसे ने कहा, 'एक सर्वेक्षण में पाया गया है कि मंत्रालय में 3,19,400 चूहे हैं। सामान्य प्रशासन विभाग ने एक कार्य आदेश जारी किया। कंपनी को 6 महीने का समय दिया गया। खडसे ने कहा कि कंपनी ने महज 7 दिनों में इस काम को अंजाम देने का दावा किया है।'

खड़से ने आगे कहा, 'इसका मतलब हर दिन 45,628.57 चूहे मारे गए। मतलब कंपनी ने हर मिनट 31.68 चूहे मारे। उनमें 0.57 अवश्य ही नवजात रहे होंगे। खडसे के इस बयान पर सदन में ठहाके गूंज उठे।

उन्होंने कहा, 'जो चूहे मारे गए हैं, उनका वजन करीब 9,125.71 किलोग्राम रहा होगा और मरे हुए चूहों को मंत्रालय से ले जाने के लिए रोजाना एक ट्रक की जरूरत पड़ी होगी। लेकिन यह नहीं पता कि उन्हें कहां फेंका गया।'

सदन में मजाकिया अंदाज में खडसे ने कहा कि सरकार प्राइवेट फर्म को ठेका देने के बजाय 10 बिल्लियों की नियुक्ति कर सकती थी।

इसे भी पढ़ें: मैच फिक्सिंग से बरी हुए शमी, खेलेंगे IPL,नहीं लगा करियर पर 'फुल स्टॉप'

First Published: Thursday, March 22, 2018 09:37 PM

RELATED TAG: Eknath Khadse,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो