logo-image

महाराष्‍ट्र के गढ़चिरौली में नक्‍सली हमले, कई वाहन फूंके

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों का उपद्रव लगातार बढ़ता जा रहा है. बुधवार को नक्सलियों ने दहशत फैलाने के मकसद से भारी आगजनी की.

Updated on: 31 Jan 2019, 11:13 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों का उपद्रव लगातार बढ़ता जा रहा है. बुधवार को नक्सलियों ने दहशत फैलाने के मकसद से भारी आगजनी की. कुरखेडा-कोरची मार्ग पर ट्रक और जेसीबी में नक्सलियों ने आग लगा दी और पेड़ काटकर सड़क पर डाल दिया. जिससे यातायात बंद हो गया. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पोटेगांव-जडेगांव क्षेत्र में दो जेसीबी, 4 ट्रैक्टर और एक ट्रक को आग के हवाले कर दिया. इतना ही नहीं पिछले 7 दिनों में नक्सलियों ने 5 ग्रामीणों की हत्या कर दी.

हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस स्थानीय लोगों से पूछताछ की. इसके बाद नक्सलियों को पकड़ने के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी का सपना कैसे होगा पूरा, जब 'बुनियाद ही कमजोर'

बता दें कि पिछले साल यानी 2018 में पुलिस और सुरक्षा बल ने एक साथ 37 नक्सली मारे गए थे. गढ़चिरौली में मारे गए 37 नक्सलियों में दो डिवीजनल कमेटी के सचिव स्तर के थे, जबकि कई डिवीजनल कमेटी के सदस्य थे.मारे गए नक्सलियों में 19 महिलाएं भी थीं. इस कार्रवाई के बाद दावा किया गया था कि अब नक्सली अपना सिर नहीं उठा पाएंगे, लेकिन यह दावा इस घटना के बाद फेल होता हुआ नजर आ रहा है.