भारी बारिश से मुंबई बेहाल, सड़कों पर भरा पानी, मुश्किल भरे अगले 48 घंटे

मुंबई में मानसून ने दस्तक दे दी है और भारी बारिश ने मायानगरी की रफ़्तार पर ब्रेक लगा दिया है।

News State Bureau  |   Updated On : June 09, 2018 07:57 PM
भारी बारिश से मुंबई बेहाल

भारी बारिश से मुंबई बेहाल

मुंबई:  

मुंबई में मानसून ने दस्तक दे दी है और भारी बारिश ने मायानगरी की रफ़्तार पर ब्रेक लगा दिया है। भारी बारिश होने के कारण सड़कों पर पानी भर गया जिससे ट्रैफिक पर असर पड़ा

मुंबई शहर की लाइफलाइन लोकल ट्रेन भी 10-20 मिनट की देरी पर चली मौसम खराब का असर न सिर्फ सड़कों पर बल्कि हवाई सफर पर भी देखने को मिला।

मुंबई में उड़ान 15 से 20 मिनट की देरी पर उड़ रही हैं हालांकि, किसी फ्लाइट को रद्द नहीं किया गया है

बारिश के चलते कई फ्लाइट्स को डाइवर्ट करना पड़ा BMC ने हालात से निपटने के लिए अपनी कमर कस ली है

मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की चेतावनी के चलते बीएमसी ने अपने कर्मचारियों की छुट्टियां शनिवार और रविवार को रद्द कर दी हैं।

मुंबई में एक दिन पहले मानसून आ जाने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जलभराव होने के कारण लोगों को घंटों जाम का सामना करना पड़ा। 

अंधेरी में भारी बारिश होने के कारण चारों तरफ सड़कों पर पानी भर गया स्थानीय लोगों का कहना है कि रोड पर निकलना बेहद मुश्किल हो गया है किसी भी सरकार ने इस समस्या का कोई हल नहीं निकाला है

सड़कों पर जलभराव की समस्या पर लोगों ने कहा, 'बीएमसी को पहले ही नालों की सफाई कर देनी चाहिए थी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है टैक्स भरने के बावजूद भी इन सब चीज़ों से जूझना पड़ रहा है।'

और पढ़ें: मुंबई: फोर्ट इलाके की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दो दमकलकर्मी घायल

भारतीय मौसम विभाग के अजय कुमार ने कहा, 'हमारा पूर्वानमान है कि अगले दो दिनों में मुंबई और कोंकण इलाके में भारी बारिश होगी। हमने चेतावनी भी जारी कर दी है। साथ ही मछुआरे को भी समुद्र की ओर न जाने के निर्देश दिये हैं।'

मौसम विभाग का कहना है कि मानसून ने एक दिन पहले दस्तक दे दी है। जून 11 को भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी का कहना है कि मुंबई लोकल की सेंट्रल लाइन पर लोकल ट्रेनें 10 से 12 मिनट की देरी से चल रही हैं। किसी लोकल को रद्द नहीं किया गया है।

इसके अलावा मछुआरों को समुद्र की ओर अगले तीन-चार दिनों तक नहीं जाने का निर्देश दिया गया है। NDRF की टीम को बी तैनात कर दिया गया है।

और पढ़ें: मुबंई: भारी बारिश में ड्यूटी निभाता रहा ट्रैफिक पुलिसकर्मी, वायरल हुआ वीडियो

First Published: Saturday, June 09, 2018 04:10 PM

RELATED TAG: Mumbai Rain, Monsoon, Water Logging,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो