logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मुंबई में अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे किसान, फडणवीस ने दिया बातचीत का न्यौता

महाराष्ट्र में किसान एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर राजधानी मुंबई के आजाद मैदान में मार्च करते हुए बड़ी संख्या में जुटे हैं जिसने फडणवीस सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी है.

Updated on: 22 Nov 2018, 03:07 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में किसान एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर राजधानी मुंबई के आजाद मैदान में मार्च करते हुए बड़ी संख्या में जुटे हैं जिसने फडणवीस सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी है. किसान अपनी दो दिवसीय प्रदर्शन के लिए सुबह करीब साढ़े चार बसे से ही चूनाभट्टी के सोमैया मैदान से मुंबई के आजाद मैदान के लिए रवाना हुए थे. लोक संघर्ष मोर्चा की अगुवाई में किसान दादर पहुंचे और फिर मार्च करते ही आजाद मैदान आए.

किसानों के प्रदर्शन को लेकर राज्य सरकार के मंत्री गिरीश महाजन ने कहा, आदिवाली जमीन को लेकर किसानों के बीच कुछ गलतफहमी है जिसे जल्द ही दूर कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा इस मुद्दे के लिए किसानों को प्रदर्शन करने या फिर धरने पर बैठने की जरूरत नहीं है. इसके बाद ही वो किसान के प्रतिनिधिमंडल के साथ ही सीएम फडणवीस से मिलने निकल गए.

और पढ़ें: दिल्ली के रामलीला मैदान में हुंकार भरने के बाद नवंबर में संसद तक 'लांग मार्च' निकालेंगे किसान

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए मुंबई में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. मोर्चा में पुरुषों के साथ ही बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों के शामिल होने को देखते हुए मोर्च के साथ ही भारी पुलिस बल भी चल रहा था कि ताकि कोई असहज स्थिति पैदा न हो.

और पढ़ें: कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह का बेतुका बयान, कहा- मीडिया अटेंशन के लिए आंदोलन कर रहे किसान

इससे पहले अपनी मांगों को लेकर इसी साल मार्च में भी किसानों ने भारी आंदोलन किया था जिसमें करीब 25 हजार किसान नासिक से मुंबई पहुंचे थे।