logo-image

महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री और BJP नेता गिरीश महाजन के बेतुके बयान के खिलाफ शिकायत दर्ज

महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री और बीजेपी नेता गिरीश महाजन के खिलाफ एक पुलिस शिकायत दाखिल की गई है। सामाजिक कार्यकर्ता परोमिता गोस्वामी ने सोमवार को जिले के मुख्य पुलिस थाने में मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

Updated on: 07 Nov 2017, 10:02 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री और बीजेपी नेता गिरीश महाजन के खिलाफ एक पुलिस शिकायत दाखिल की गई है। महाजन के उस बयान को लेकर यह शिकायत दाखिल की गई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि महिलाओं के नाम पर शराबों के ब्रैंड का नाम रखने से शराब की बिक्री में उछाल आ सकता है ।

सामाजिक कार्यकर्ता परोमिता गोस्वामी ने सोमवार को जिले के मुख्य पुलिस थाने में मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के नंदूरबार जिले में शनिवार को एक चीनी मिल की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महाजन ने कहा था, ‘यदि आप शराब या किसी उत्पाद की मांग बढ़ाना चाहते हैं तो इसका नाम किसी महिला के नाम पर रख दें और देखें कि कैसे मांग में उछाल आता है।’

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के मंत्री का बेतुका बयान, कहा- शराब की मांग को बढ़ाने के लिए महिलाओं पर नाम रखना चाहिए

अपने इस बयान की आलोचना झेल रहे बीजेपी नेता गिरीश महाजन ने माफी मांगते हुए कहा कि उनका मकसद महिलाओं की भावनाएं आहत करना नहीं था।

वहीं शिकायतकर्ता गोस्वामी ने कहा कि जल संसाधन मंत्री ने यह कहकर महिलाओं का अपमान किया है।

गोस्वामी ने पत्रकारों से बात करता हुए बताया, ‘संविधान के अनुच्छेद 47 के प्रावधानों के तहत सरकार को राज्य में शराब पर पाबंदी लागू करना है। एक मंत्री के ऐसे बयान से मैं हिल गई और इसलिए पुलिस शिकायत दर्ज कराई ।’

उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस यदि मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करती है तो वह विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगी।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने 2015 में विदर्भ क्षेत्र के चंद्रपुर जिले में शराब की खरीद-बिक्री, उत्पादन और उपभोग पर पाबंदी लगा दी थी।

और पढ़ें: शॉटगन ने कहा, BJP को बंद करना होगा 'वन मैन शो'