logo-image

महाराष्‍ट्र ATS को मिली बड़ी कामयाबी, ISIS से कनेक्‍शन के संदेह में 9 युवक पकड़े

बताया जा रहा है कि इस मामले में महाराष्ट्र के बाहर भी कुछ गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

Updated on: 23 Jan 2019, 11:54 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता ATS) को बड़ी कामयाबी मिली है. ATS ने आईएसआईएस (ISIS) कनेक्शन के सिलसिले में सोमवार को राज्य में कई जगह छापेमारी कर 9 युवकों को हिरासत में लिया है, जो कथित तौर पर आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) में शामिल होने वाले थे. बताया जा रहा है कि इस मामले में महाराष्ट्र के बाहर भी कुछ गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

यह भी पढ़ें : हेलीकॉप्‍टर उतारने की नहीं मिली अनुमति, अमित शाह की तबीयत खराब, झारग्राम रैली रद्द

नवभारत टाइम्‍स की खबर के अनुसार, एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए सभी संदिग्ध सीरिया जाने वाले थे. वहां उन्हें फिदायीन ट्रेनिंग दी जानी थी. हिरासत में लिए गए पांच संदिग्ध औरंगाबाद और चार ठाणे जिले के मुंब्रा के रहने वाले हैं. एटीएस इनसे सख्ती से पूछताछ कर रही है. एटीएस ने ठाणे में जिन संदिग्धों को पकड़ा है, वे सभी पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया की औरंगाबाद शाखा के सलमान के संपर्क में थे.

यह भी पढ़ें: EVM को लेकर बिहार के CM नीतीश कुमार ने दिया ये बड़ा बयान

मुंब्रा में हिरासत में लिए गए एक नाबालिग सहित मोहम्मद मजहर शेख, मोहसिन खान और फहद शाह के नाम सामने आ रहे हैं. मोहम्मद मजहर शेख मकैनिकल इंजिनियर और मोहसिन खान सिविल इंजिनियर है. फहद शाह आर्किटेक्ट बताया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, सभी को पहले हिरासत में लिया गया और फिर एटीएस टीम उनके घर पहुंची. पुलिस वाले अजहर के घर से सभी सदस्यों के मोबाइल फोन, सिम कार्ड, उर्दू की कुछ पुस्तकें और एक लैपटॉप अपने साथ ले गए हैं।