महाराष्ट्र : गढ़चिरौली में 15 और नक्सलियों के शव बरामद, अब तक 37 की मौत

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में इंद्रावती नदी से मंगलवार तड़के सुरक्षाबलों ने 15 और संदिग्ध नक्सलियों के शव बरामद किए हैं।

  |   Updated On : April 24, 2018 03:42 PM
जंगल में नक्सली मूवमेंट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जंगल में नक्सली मूवमेंट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में इंद्रावती नदी से मंगलवार तड़के सुरक्षाबलों ने 15 और संदिग्ध नक्सलियों के शव बरामद किए हैं।

महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ की सीमा पर बहने वाली नदी के किनारे से शव बरामद किए गए थे। शव पानी में फूल चुके थे और उनका सड़ना शुरू हो गए थे।

एक अधिकारी ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि यह सभी 15 शव रविवार सुरक्षाबलों के साथ रविवार को हुई मुठभेड़ के दौरान भाग निकलने वाले नक्सलियों के हो सकते हैं। शायद इनकी मुठभेड़ में घायल होने के बाद मौत हो गई होगी।

और पढ़ें: गढ़चिरौली में पुलिस मुठभेड़ में नक्सली नेता साईनाथ समेत 16 नक्सली ढेर

समूचे गढ़चिरौली जिले में खोज अभियान जारी है। इस क्षेत्र को सुरक्षाबलों ने लगभग चारों तरफ से सील कर दिया है। नक्सलियों को ढूंढ़ निकालने के लिए जंगलों, गांवों, पहाड़ियों और घाटियों में खोज अभियान जारी है।

जिले में नवीनतम अभियान के तहत कम से कम छह नक्सली ढेर हो चुके हैं। रविवार 36 घंटे चली मुठभेड़ में 16 नक्सली मारे गए थे। इसके साथ ही कुल मरने वाले नक्सलियों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है।

हालिया मुठभेड़ सोमवार को जिमलागट्टा के राजाराम कनहिला गांव में हुई थी। मृतकों में अहेरी दलम का कमांडर भी शामिल है, जिसकी पहचान नंदू के रूप में हुई है।

और पढ़ें: मोदी-शी के अनौपचारिक शिखर सम्मेलन से दुनिया को सकारात्मक चीजें सुनने को मिलेंगी

First Published: Tuesday, April 24, 2018 12:03 PM

RELATED TAG: Maharashtra, Gadchiroli, Dead Bodies, Naxals, Gadchiroli,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो