logo-image

मुंबई: घाटकोपर में इमारत गिरने का मामला विधानसभा में गरमाया, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 17

बृहन्मुंबई महानगरपालिका निगम (बीएमसी), मुंबई अग्निशमन विभाग और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एडीआरएफ) की टीम खोज एवं बचाव अभी भी अभियान में जुटी है।

Updated on: 26 Jul 2017, 11:55 AM

नई दिल्ली:

मुंबई के घाटकोपर उपनगरीय इलाके में मंगलवार को चार मंजिली इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 17 हो गई है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका निगम (बीएमसी), मुंबई अग्निशमन विभाग और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एडीआरएफ) की टीम खोज एवं बचाव अभी भी अभियान में जुटी है।

बुधवार को महाराष्ट्र विधानसभा में इसी मुद्दे को लेकर विपक्ष ने बहस की मांग की। हालांकि स्पीकर ने फिलहाल विपक्ष की मांग ये कहते हुए ख़ारिज़ कर दी कि शाम 4 बजे इस मुद्दे पर बहस होगी। जिसके बाद सदन में हंगामा शुरु हो गया।

इस मामले में शिवसेना के एक नेता को भी गिरफ्तार किया गया है। इस हादसे के बाद सीएम देंवेंद्र फडनवीस ने पीड़ितों से मुलाकात की और राहत कार्य का जायजा लिया। साथ ही इस मामले की जांच के आदेश भी दिये हैं।

फडनवीस ने पीड़ितों और स्थानीय लोगों के साथ बैठक के बाद आश्वस्त किया कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुंबई: घाटकोपर में इमारत गिरने से 17 की मौत, शिवसेना नेता गिरफ्तार

घाटकोपर के दामोदर पार्क क्षेत्र में साईं दर्शन इमारत ढहने के बाद उसके मलबे से पांच और शव बरामद किए गए हैं। यह इमारत मंगलवार सुबह ढह गई थी। इस हादसे के आरोप में शिवसेना के एक नेता सुनील सिताप को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस का कहना है कि आरोपी नेता इस बिल्डिंग में अवैध तरीके से मरम्मत का काम करवा रहा था। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि इमारत में लगभग 12 परिवार रह रहे थे, जिसके निचले तल पर एक निजी नर्सिग होम का भी संचालन हो रहा था।

चश्मदीदों के मुताबिक, सुबह 10.43 बजे के आस-पास इमारत अचानक ढह गई और धूल के गुबार के बीच उन्होंने कराहने व मदद के लिए चिल्लाने की आवाजें सुनीं। यह इमारत बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के खतरनाक इमारकों की सूची में शामिल थी और छह महीने पहले ही उसे खाली करने का नोटिस जारी किया गया था।

अभी तक 28 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है और अब भी कुछ के मलबे में दबे होने की आशंका है।

गुजरात: पीएम मोदी का ऐलान, बाढ़ में मारे गये लोगों के परिजनों को मिलेंगे 2 लाख रुपये