logo-image

मुंबई के दो इलाकों में लगी भीषण आग, दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद

कांडीवली (पूर्व) में एमआईडीसी बस स्टॉप के नजदीक दामू नगर में कपड़ा फैक्ट्री में लेवल-2 की आग लग गई. मौके पर 4 दमकल की गाड़ियां आग बुझाने का काम कर रही है.

Updated on: 23 Dec 2018, 08:21 PM

मुंबई:

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई आए दिन आग की लपटों का शिकार बनती है. रविवार को एक बार फिर मुंबई में दो जगहों पर भंयकर आग लग गई जिसमें भारी नुकसान होने का अनुमान है. कांडीवली (पूर्व) में एमआईडीसी बस स्टॉप के नजदीक दामू नगर में कपड़ा फैक्ट्री में लेवल-2 की आग लग गई. मौके पर 4 दमकल की गाड़ियां आग बुझाने का काम कर रही है. तस्वीरों में आग की बड़ी लपटें दिख रही है जिससे नुकसान बड़ा हो सकता है हालांकि अभी तक किसी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं आई है.

वहीं रविवार शाम को ही मुंबई के भिवंडी में आग लगने से कम से कम एक दर्जन गोदाम जल कर खाक हो गए. वहां भी दमकल की गाड़ियां आग बुझाने का प्रयास कर रही है. ज्यादा जानकारी मिलने पर खबर को अपडेट किया जाएगा.

इससे पहले मुंबई के अंधेरी स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) कामगार अस्पताल में इस सप्ताह दो बार भीषण आग लगी थी. सोमवार अस्पताल में भीषण आग लगने से 9 लोगों की मौत हुई थी और 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. उसके बाद बुधवार को भी इसी अस्पताल में आग लगी थी लेकिन उसमें कोई हताहत नहीं हुआ था.

और पढ़ें : शिवसेना ने आखिर क्यों कहा, मोदी जी को अब देश में आपातकाल की घोषणा कर देनी चाहिए

सोमवार को लगने वाली भीषण आग की घटना पर महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दिए थे. केंद्रीय श्रम मंत्रालय ने मृतकों के परिवार के लिए 10 लाख रुपये और मामूली व गंभीर रूप से घायल शख्स के लिए 1-2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की थी.

इस दुर्घटना के शिकार 9 लोगों में अधिकांश की मौत दम घुटने से हुई थी जबकि एक व्यक्ति की मौत अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूदने से हुई थी. सोमवार को 5 मंजिला अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर के पास आग लगी थी.

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsnationtv.com/india-news