BREAKING NEWS
  • राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी का निधन- Read More »
  • टीएमसी मंगलवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देगी- Read More »
  • बाबा राम-रहीम को पैरोल पर रिहा करने के लिए हरियाणा पुलिस ने की सिफारिश, जानिए क्यों- Read More »

अब 'वायु' का असर मुंबई पर, एक हफ्ते देर से पहुंच सकता है मॉनसून

News State Bureau  |   Updated On : June 14, 2019 11:47 AM
प्रतिकात्मक तस्वीर

प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

चक्रवात 'वायु' ने अपना रास्ता बदल लिया है. गुरुवार को आई जानकारी के मुताबिक वायु अब गुजरात के तट से नहीं टकराएगा लेकिन इसके प्रभाव के चलते राज्य के कई तटीय जिलों में भारी बारिश होगी. वहीं ताजा जानकारी के मुताबिक 'वायु' चक्रवात का असर मुंबई में भी देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक वायु के प्रभाव के कारण मुंबई में मॉनसून और एक हफ्ते की देरी के साथ पहुंच सकता है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि वायु चक्रवात जो पहले गुजरात के तट से चकराने वाला था अब उसका प्रभाव महाराष्ट्र में पड़ सकता है, जसकी वजह से मॉनसून आने में देरी हो सकती है. इससे पहले उत्तर भारत के लिए भी कुछ ऐसी ही संभावना जताई जा रही थी. बताया जा रहा था कि वायु चक्रवात उत्तर भारत में मॉनसून के बादल लेकर उड़ सकता है.

वहीं गुजरात सरकार ने तटीय जिलों में निचले इलाकों और कच्चे मकानों में रह रहे तीन लाख से अधिक लोगों को एहतियात के तौर पर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है. दरअसल गुरुवार को बताया जा रहा था कि गुजरात से साइक्लोन वायु का खतरा कुछ कम जरुर हुआ है लेकिन पूरी तरह से खतरा टला नहीं है. गुजरात में तेज हवाओं का डर बना रहेगा. जिसके लिए NDRF की टीम प्रभावित इलाकों के आस-पास है ताकि किसी भी आपातकाल की स्थिति से निपटा जा सके. हालांकि 3 लाख लोगों को पहले ही सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है. पहले कहा जा रहा था कि साइक्लोन टकराएगा लेकिन बाद में मौसम विभाग के द्वारा बताया गया कि साइक्लोन गुजरात के तट से नहीं टकराएगा लेकिन इस समय हवाओं की रफ्तार तटवर्तीय इलाकों में तेज हो सकती है.

First Published: Friday, June 14, 2019 11:47 AM

RELATED TAG: Mumbai, Cyclone, Cyclone Vayu, Monsoon, Monsoon In Mumbai, Weather Report, Weather Forecast,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो