मुंबई: दाऊद इब्राहिम और उसके भाई के खिलाफ चार्जशीट फाइल, जबरन वसूली का मामला

मुंबई की ठाणे पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके भाई इकबाल कासकर और अनीस इब्राहिम के खिलाफ रंगदारी के एक मामले में आरोप पत्र दाखिल की है।

  |   Updated On : June 30, 2018 02:11 PM
दाऊद इब्राहिम (फाइल फोटो)

दाऊद इब्राहिम (फाइल फोटो)

मुंबई:  

मुंबई की ठाणे पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके भाई इकबाल कासकर और अनीस इब्राहिम के खिलाफ रंगदारी के एक मामले में आरोप पत्र दाखिल की है।

पिछले साल मुंबई के एक बिल्डर ने इनके खिलाफ जबरन वसूली का केस दर्ज कराया था।

ठाणे रंगदारी निषेध सेल (एईसी) के सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को इनके खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दायक की गई थी।

पिछले साल अक्टूबर महीने में पुलिस ने बिल्डर की शिकायत पर इकबाल कासकर और दाऊद के गैंग सदस्यों के खिलाफ रंगदारी मामले में केस दर्ज किया था।

बिल्डर के मुताबिक, इकबाल कासकर ने 38 एकड़ की जमीन की डील में उसे पीछे हट जाने के लिए दाऊद इब्राहिम के नाम पर डराया धमकाया बल्कि उसने उसे जान बख्श देने के एवज में 3 करोड़ रुपये रंगदारी के रूप में भी वसूले।

पुलिस ने कहा था कि मामले की जांच के दौरान, दाऊद और अनीस की भूमिका भी सामने आई थी।

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हजार पन्नों की चार्जशीट में आरोपियों के खिलाफ प्रमाणों की सूची है। चार्जशीट के साथ जमीन की डील से जुड़े भुगतान किए गए प्रमाण और कई कागजात भी उपलब्ध हैं। इसमें गवाहों के बयान भी दर्ज हैं।'

बता दें कि आरोपियों के नाम ठाणे पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 384 (रंगदारी), 386 (जान का डर देकर रंगदारी और धमकी) और आईपीसी 387 के तहत दर्ज किया गया था।

इकबाल कासकर और उसके दो सहयोगियों को पिछले साल सितंबर में ठाणे पुलिस द्वारा एक अलग रंगदारी के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

और पढ़ें: आधार से पैन को लिंक करवाने की आज अंतिम तारीख, इन तरीकों से करें लिंक

First Published: Saturday, June 30, 2018 02:02 PM

RELATED TAG: Dawood Ibrahim, Mumbai, Iqbal Kaskar, Anees Ibrahim, Extortion Case, Underworld, Thane Police,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो