logo-image

PNB स्कैम : मुंबई के अलीबाग में स्थित नीरव मोदी के आलीशान बंगले को डायनामाइट से उड़ाया गया

मुंबई प्राधिकरण ने शुक्रवार को पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को करोड़ों रुपये का चूना लगाने वाले नीरव मोदी के बंगले को ध्वस्त कर दिया.

Updated on: 08 Mar 2019, 02:54 PM

नई दिल्ली:

मुंबई प्राधिकरण ने शुक्रवार को पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को करोड़ों रुपये का चूना लगाने वाले नीरव मोदी के बंगले को ध्वस्त कर दिया. मुंबई के अलीबाग इलाके में स्थित नीरव मोदी के बंगले को तोड़ दिया गया है. बताया जा रहा है कि रायगढ़ जिले में नीरव मोदी का बंगला था, जिसे बुलडोजर और बम से ध्वस्त कर दिया गया है. प्राधिकरण ने नीरव मोदी के आलीशान बंगले को तोड़फोड़ कर खंडहर बना दिया है.

यह भी पढ़ें ः DRT ने 7,000 करोड़ की वसूली के लिए नीरव मोदी, परिवार को भेजा नोटिस

बता दें कि भड़ोगा नीरव मोदी ने पीएनबी के एक ब्रांच से फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) के जरिये करोड़ों रुपये विदेशों में दूसरे भारतीय बैंकों से पैसे निकाले थे. डीआरआई ने साल 2014 में सूरत में नीरव मोदी समूह की तीन एसईजेड कंपनियों (फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड, फायरस्टार इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड और राधाशिर ज्वैलरी कंपनी प्राइवेट लिमिटेड) के खिलाफ कस्टम ड्यूटी की चोरी का मामला दर्ज किया था और इसके खिलाफ सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के तहत मुकदमा चलाया था।

इसी क्रम में नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. नीरव मोदी के मुंबई के अलीबाग इलाके में स्थित नीरव मोदी के बंगले को पिछले काफी दिनों से तोड़ा जा रहा है. इसके तहत बंगले के कुछ हिस्सों को बुलडोजर की मदद से ढहाया गया तो बाकी हिस्सों को शुक्रवार को बम से उड़ा दिया गया. PNB के