logo-image

Twins Murder Case Satna: थाना प्रभारी समेत 4 सस्‍पेंड, स्पेशल जांच टीम का गठन

चित्रकूट में दो बच्चों की हत्या के मामले में सतना SP ने नयागांव थाना प्रभारी खगेंद्र त्रिपाठी समेत 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

Updated on: 26 Feb 2019, 07:53 AM

सतना:

चित्रकूट में दो बच्चों की हत्या के मामले में सतना SP ने नयागांव थाना प्रभारी खगेंद्र त्रिपाठी समेत 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. विवेचना में लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी केपी त्रिपाठी, ट्रैफिक थाना प्रभारी सुधांशु तिवारी, प्रधान आरक्षक शिव प्रसाद बागरी, आरक्षक चंद्रकांत पांडेय पर गाज गिरी है. इस मामले को लेकर आईजी रीवा ने स्पेशल जांच टीम का गठन किया है. डीएसपी वीडी पांडेय के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. यह टीम पुलिस पर लग रहे आरोपों की जांच करेगी.

यह भी देखें ः  अगवा मासूम बच्चों की मिली लाश देखिए VIDEO

करीब दो सप्ताह पहले मध्य प्रदेश के सतना से अगवा किए गए दो बच्चों का शव उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक नदी से बरामद हुआ था. बीते 12 फरवरी को चित्रकूट स्थित सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा संचालित सद्गुरु पब्लिक स्कूल से बस से लौट रहे तेल कारोबारी ब्रजेश रावत के दो बेटों प्रियांश और श्रेयांश (दोनों की उम्र पांच वर्ष) को दो नकाबपोशों ने अपहृत कर लिया था.

यह भी पढ़ेंः जुड़वा बच्चों के हत्यारों को कीमत चुकानी पड़ेगी : कमलनाथ

एसपी सतना संतोष कुमार गौर ने बताया कि इस घटना में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है, सभी इंजिनियरिंग के छात्र हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों में से पांच यूपी के और एक एमपी का रहने वाला है. जिस ट्रस्ट के स्कूल में बच्चे पढ़ते थे, उसी ट्रस्ट में आरोपी भी काम करते थे. एक आरोपी बच्चों को ट्यूशन पढ़ाता था. संदेह है कि उसी ने घटना की साजिश रची है.

यह भी देखें ः Madhya Pradesh:स्कूली बच्चों ने निकाला मौन जुलूस,किया मासूमों की हत्या का विरोध

रीवा के आईजी चंचल शेखर ने कहा कि इस मामले का मुख्य आरोपी पद्म शुक्ला है. अन्य आरोपी के नाम हैं- रामकेश, पिंटा यादव, राकेश द्विवेदी, आलोक सिंह और विक्रमजीत सिंह. हालांकि, आईजी ने साफ किया कि पद्म शुक्ला का छोटा भाई विष्णुकांत बजरंग दल का एरिया-कोऑर्डिनेटर है, लेकिन उसका इस केस में कोई रोल नहीं है. इस वारदात में कार और बाइक का इस्तेमाल किया गया. बाइक पर प्लेट नंबर की जगह राम राज्य लिखा था और कार में बीजेपी का झंडा लगा था. आरोपियों ने बच्चों को 21 फरवरी को ही मार दिया था.

यह भी देखेंः चित्रकूट से अगवा किए गए दो बच्चों के शव यूपी के बांदा नदी से बरामद, धारा 144 लागू

बता दें कि ये सारी वारदात स्कूल बस में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. जिसके बाद सोशल मीडिया पर घटनाक्रम का वीडियो वायरल हो हुआ था. जिससे पता जिससे पता चला कि बच्चे बस में अपनी मस्ती में हैं, तभी बस को रुकवाया जाता है और चेहरा ढके दो युवक बस में चढ़ते हैं, और बस में लगे सीसीटीवी कैमरे को बंद करने के कोशिश करते हैं. उसके बाद दो बच्चों को उतारकर वो मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो जाते हैं.

जुड़वा भाइयों की हत्या पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि आरोपियों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को कहा कि इस हृदय विदारक घटना से मन व्यथित है. अपरोपियों को इस जघन्य कृत्य के लिए बख्शा नहीं जाएगा, आरोपियों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. उन्होंने बच्चों के पिता बृजेश रावत से फोन पर बात कर शोक संवेदना व्यक्त की और आश्वस्त किया कि इस घटना के आरोपियों को न केवल पकड़ा जाएगा बल्कि उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी.