logo-image

चुनाव आयोग के निर्देश पर भिंड के कलेक्टर को हटाया, धनराजू एस संभालेंगे जिले की कमान

मध्य प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बाद अफसरों को हटाने का दौर जारी है. मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने रविवार को आदेश जारी कर भिंड के जिलाधिकारी आशीष कुमार को पद से हटा दिया है.

Updated on: 21 Oct 2018, 02:40 PM

रतलाम:

मध्य प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बाद अफसरों को हटाने का दौर जारी है. मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने रविवार को आदेश जारी कर भिंड के जिलाधिकारी आशीष कुमार को पद से हटा दिया है. यह कार्रवाई चुनाव आयोग के निर्देश पर की गई है.

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, भिंड के जिलाधिकारी आशीष कुमार को हटा दिया गया है. उनके स्थान पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक धनराजू एस को भिंड का जिलाधिकारी बनाया गया है. वहीं, आशीष कुमार को मध्य प्रदेश शासन में उप सचिव के पद पर भेजा गया है. चुनाव आयोग के निर्देश पर की गई यह बड़ी कार्रवाई है. इससे पहले राजगढ़ की पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद को हटाया गया था. सिमाला प्रसाद भाजपा सांसद भागीरथ प्रसाद की बेटी हैं.

अन्‍य खबरें  

रतलाम जिले के नामली में लुटेरों ने एक बुजुर्ग महिला की लूट के बाद हत्या कर दी. नामली के स्टेशन रोड निवासी रेशम पति नानूराम उम्र 90 वर्ष की अज्ञात बदमाशों ने जेवर लूटने के बाद मार डाला.लुटेरे सोने के 2 ताबीज सहित 500 ग्राम चांदी के कड़े लेकर फरार हो गए.  

वहीं सीहोर में खेत में पानी के विवाद पर स्कार्पियो से रौंद मार डाला. रेहटी थाना क्षेत्र के माँलीबाँया चौराहे की रात करीब 12 बजे की रामचरण बोरदी की हत्या दी गई. बताया जा रहा है रामचरण विवाद के बाद थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराकर लौट रहा था. पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ नामजद हत्या का मामला दर्ज किया है.

calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

छत्‍तीसगढ़ में समाजवादी पार्टी ने जारी की सूची


बीजापुर से संतोष पुनेम
जगदलपुर से विमलेश दुबे
दंतेवाड़ा से छविंद्र कर्मा
रायपुर पश्चिम से नवीन गुप्ता
अकलतरा से जीवन सिंह यादव
पामगढ़ से मुकेश लहरे

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

पखांजुर :  ग्राम पंचायत छोटे बोदेली के सरपंच पति की हत्या कर दी. माओवादियों को सरपंच पति पर पुलिस मुखबिरी  का शक था. सैकड़ों की संख्या में हथियारबन्द माओवादी पहुंचे थे सरपंच के घर.

calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

महासमुंद: शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस ने नगर में फ्लैग मार्च किया. पुलिस का फ्लैग मार्च पुलिस लाइन से  शुरू होकर नगर के चौक चौराहों से होते हुए पुलिस लाइन जाकर समाप्त हुआ.

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी की लिस्‍ट के बाद कांग्रेस कर रही मंथन


रायपुर में होटल बेबीलोन के कमरे में भुनेश्वर कलिता, टीएस सिंह देव, चरणदास महंत, भूपेश बघेल बीजेपी की लिस्ट को लेकर कर रहे हैं. बीजेपी के 78 कैंडीडेट्स के नामों को लेकर डिस्कशन के बाद अब कांग्रेस की लिस्ट जारी की जाएगी. इसके पहले के चुनाव में पहले कांग्रेस के लिस्ट आती थी बाद में भारतीय जनता पार्टी की भुवनेश्वर कलिता आनन-फानन में दिल्ली के लिए रवाना हो गया.

calenderIcon 11:41 (IST)
shareIcon

भिंड कलेक्टर आशीष गुप्ता का तबादला,  एस धनराजू होंगे भिंड के नए कलेक्टर, आशीष गुप्ता को उप सचिव बनाया गया
2009 बैच के आईएएस है धनराजू.