logo-image

कंप्यूटर बाबा की मांग पर गृहमंत्री बाला बच्चन ने दिया ऐसा जवाब

मध्य प्रदेश सरकार के गृहमंत्री बाला बच्चन एक दिन प्रवास पर इंदौर पहुंचे. इस दौरान बाला बच्चन ने कई कार्यक्रमों में भाग लिया.

Updated on: 07 Jun 2019, 12:37 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश सरकार के गृहमंत्री बाला बच्चन एक दिन प्रवास पर इंदौर पहुंचे. इस दौरान बाला बच्चन ने कई कार्यक्रमों में भाग लिया. वहीं कम्प्यूटर बाबा के हेलीकॉप्टर को लेकर बाला बच्चन ने कहा कि उन्हें प्रदेश में कहीं जगहों पर दौरा करना पड़ता है, अत उन्हें हेलीकाप्टर की आवश्यकता है. वहीं अब बाबा को हेलीकॉप्टर देना है या नहीं इसका फैसला सरकार करेगी. गृह मंत्री से जब पूछा गया कि आपको भी प्रदेश में काफी दौरे करना पड़ते हैं तो आपको भी हेलीकाप्टर की आवश्यकता लगती होगी. इस पर बाला बच्चन ने कहा कि हम ऐसे ही दौड़ लगा लेते है.

यह भी पढ़ें- हार से हैरान मध्य प्रदेश कांग्रेस तलाश रही कारण, भोपाल से दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी

बिजली कटौती को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि पिछले दिनों मेंटेनेंस नहीं होने के कारण बिजली व्यवस्था चरमराई थी, लेकिन अब उसे दुरुस्त कर लिया गया और विद्युत विभाग के अधिकारियों को अल्टीमेटम दे दिया है. उन्होंने कहा कि अब बिजली से सम्बंधित किसी तरह की कोई समस्या आई तो सम्बन्धित अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, मध्य प्रदेश से जुड़े मुद्दों पर की चर्चा

प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि बीजेपी की सरकार के मुकाबले अपराध में गिरावट आई है. चोरी,  लूट, हत्या जैसी गंभीर वारदातों का ग्राफ कम हुआ है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार इन अपराधों की रोकथाम के लिए लगातार वरिष्ठ अधिकारियों की मीटिंग ले रही है. वहीं आने वाले दिनों में इसमें भी कमी लाने के प्रयास किए जाएंगे. गृह मंत्री ने सालों से एक ही थाने पर जमे पुलिसकर्मी को लेकर कहा कि जल्द ही उनके काम के आधार पर उन्हें वहां से हटाया जाएगा. इसके अलावा जिन पुलिसकर्मियों की गुंडे और बदमाशों से मित्रता है उन पर निगरानी विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से की जा रही है. जल्द ही उन जवानों की लिस्ट बनाकर कार्रवाई की जाएगी.

यह वीडियो देखें-