BREAKING NEWS
  • EPFO ने रिटायर्ड निजी कर्मचारियों को दी बड़ी सुविधा, पेंशन में गड़बड़ी से मिलेगी राहत- Read More »
  • Petrol Diesel Price 20th May, 2019: एग्‍जिट पोल (Exit Poll) के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें किस शहर में क्या है रेट- Read More »
  • West Bengal Board Result 2019 : कल घोषित होगा पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक- Read More »

मध्य प्रदेश : हनी ट्रैप में फंस कर पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेज रहा था भारतीय सेना का जवान, ऐसे हुआ गिरफ्तार

News State Bureau  |   Updated On : May 16, 2019 08:00 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश पुलिस, आर्मी इंटेलिजेंस की टीम और आईबी की टीम ने हनी ट्रैप (Honey Trap) में फंसे एक जवान को मध्य प्रदेश के महू (Mhow) से गिरफ्तार किया है. जवान पर आरोप है कि वह हनी ट्रैप में फंसने के बाद भारतीय सेना की जानकारी पाकिस्तान भेज रहा था. कौन-कौन सी जानकारी उसने भेजी है सेना इसका पता लगा रही है. फेसबुक के जरिए वह हनी ट्रैप में फंसा है.

क्या है हनी ट्रैप

दुनिया का हर देश अपने दुश्मन को मात देने के लिए साम, दाम, दंड भेद का सहारा लेता रहता है. लेकिन हर बार जंग बंदूक से लड़ी जाए या जीती जाए ऐसा नहीं है. खुफिया तरीके से भी दुश्मन को मात दिया जाता है. इस खुफिया खेल को अंजाम देने में हनी ट्रैप बहुत बड़ी भूमिका निभाता है.

हनी ट्रैप में दो शब्द हैं. पहला है हनी यानी शहद और ट्रैप मतमब जाल. यानी एक मीठा जाल, जिसमें फंसने वाले को अंदाजा भी नहीं होता कि वो कहां फंस गया है. हाल की घटनाओं में देखा गया है कि खूबसूरत महिला एजेंट्स सेना के अधिकारियों को अपने जाल में फंसा कर कई महत्वपूर्ण जानकारियां निकाल लेती हैं.

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI अक्सर फेसबुक पर महिलाओं के नाम से फेक आईडी बनाकर सेना के जवानों से मैसेज पर बात करती है. बातों-बातों में वह कई महत्वपूर्ण जानकारी निकाल लेते हैं. हालांकि सेना ने यह कह रखा है कि अगर किसी अधिकारी या जवान को लगता है कि उसे हनी ट्रैप का शिकार बनाया जा रहा है तो वह इस बात को सेना के अधिकारियों को बता सकता है.

First Published: Thursday, May 16, 2019 06:45 PM

RELATED TAG: Honey Trap, Indore News, Mhow News, Madhya Pradesh, Madhya Pradesh News, Mhow, Mhow News, Facebook, Honey Trap News, Honey Trap Latest News, Indian Army,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो