logo-image

निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर सहायक पेंशन अधिकारी निलंबित

विधानसभा चुनाव 2018 के तहत सौंपे गए दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही पाए जाने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी वीरेन्द्र सिंह रावत ने सहायक पेंशन अधिकारी बीके शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

Updated on: 17 Nov 2018, 09:46 AM

दतिया:

विधानसभा चुनाव 2018 के तहत सौंपे गए दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही पाए जाने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी वीरेन्द्र सिंह रावत ने सहायक पेंशन अधिकारी बीके शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय जिला निर्वाचन कार्यालय दतिया में रहेगा. कलेक्टर ने अपने आदेश में कहा कि सहायक पेंशन अधिकारी शर्मा द्वारा अभ्यर्थियों के व्यय लेखा संधारण में लापरवाही पाए जाने एवं व्यय प्रेक्षक द्वारा दिए निर्देशों के पालन में कोताही वरतने पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134 (1) के प्रावधानों के अंतर्गत शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

बीजेपी का प्रचार रथ पलटा, एक कार्यकर्ता की मौत


रायसेनः सिलवानी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी रामपाल सिंह के चुनाव प्रचार से लौट रहा प्रचार रथ पेड़ से टकराकर पलट गया. देर रात हुए इस हादसे में एक बीजेपी कार्यकर्ता देवेंद्र कुशवाह की मौत हो गई और 3 लोग घायल हैं. घायलों को बेगमगंज अस्पताल लाया गया है. चार दिन पहले भी एक बीजेपी कार्यकर्ता की रोड एक्सीडेंट में मौत हुई थी

calenderIcon 09:00 (IST)
shareIcon

टाल में लगी आग से अफरातफरी


सतना: कोलगवां थाना अंतर्गत मोटर लाइन काली मंदिर के सामने अग्रवाल टाल में भीषण आग लगी है. फायर ब्रिगेड की गई गाड़ियां मौके पर हैं.

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

नवजोत सिंह सिद्दू ने बीजेपी पर बोला हमला
रायपुर : कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने ब्लैक मनी पर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ये चांद सा रोशन चेहरा जुल्फों का रंग सुनहरा... आगे सिद्धू ने कहा कि अभी भी उन सभी के चेहरे रोशन हैं, जिनके पास ब्लैक मनी थी. जिन सभी का लिस्ट में नाम था उनमें से किसी से रिकवरी नही हुई. देश भर में कुछ अधिकारी अफसरों के घर छापा डलवाकर वाहवाही लूटने चाहते हो.


सिद्धू ने कहा, पेट्रोल डीजल के रेट बढ़ाकर आम जनता से पैसा लूट कर सरदार पटेल की प्रतिमा बनाई मोदी सरकार ने. 3600 करोड़ में प्रतिमा बनाई 3200 करोड़ सीजी का कर्ज था उतार देते... लेकिन नहीं किया. प्रतिमा चीन से लाये बुलेट ट्रेन जापान से लाये तो यहां पर क्या बनाया, लोगो को पकोड़े बनाना.

इसके बाद सिद्धू ने मुख्यमंत्री रमन सिंह की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि किसानों के धान की कीमत बढ़ा दी जिसका गाना गा रहे हो और उधर पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ा कर महगाई बढ़वा दी. जिसके बारे में कुछ बोलते नहीं, हिसाब बराबर. सिद्धू ने आगे कहा कि पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ा कर रिलायंस को फायदा पहुचाना था, गरीब जनता को बोनस का लालच देकर लूट रही है यह सरकार.



सिद्धू ने कहा कि अपने मित्रों को फायदा पहुचाने के लिए हजारों गरीबों को चिटफंड में फसाया और इंसेंटिव दिया अपने मित्रों को. रमन सिंह सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पीडीएस स्कैम में किसानों से अनाज खरीद कर गरीबो को कम दाम में देने का दिखावा कर रही रमन सरकार. असल मे फायदा तो बिचौलियों को हुआ है जो इन्ही के ही लोग हैं.

calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 18 से 19 नवंबर रहेंगे मध्यप्रदेश दौरे पर


भोपाल: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 18 नवंबर 2018 को मध्य प्रदेश में पथरिया एवं पवई विधानसभा, जिला दमोह एवं पन्ना में तथा 19 नवंबर 2018 को सिहावल एवं सीधी विधानसभा जिला (मध्य प्रदेश) में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे. श्री अखिलेश यादव 18 नवंबर 2018 (रविवार) को मध्य प्रदेश के जिला दमोह में पथरिया विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी श्री अनुराग वर्धन सिंह के समर्थन में 01:10 बजे अपराह्न बतियागढ़ लावली पार्क स्टेडियम का मैदान, तहसील बतियागढ़ में तथा 02:30 बजे जिला पन्ना के बिसानी कस्बा का मैदान नियर हायर सेकेण्ड्री स्कूल, पवई में पवई विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी श्री कुंवर भुवन विक्रम सिंह के पक्ष में चुनावी सभाओं को सम्बोधित करेंगे. 19 नवंबर 2018 (सोमवार) को श्री अखिलेश यादव जिला सीधी (मध्य प्रदेश) में 01:40 बजे अपराह्न श्री पुनीत सिंह की भूमि, ग्राम बाहरी, पटवारी हलका, तहसील बाहरी में सिहावल विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी श्री नरेन्द्र प्रताप सिंह के लिए और 02:30 बजे जिला सीधी में संजय गांधी मेमोरियल महाविद्यालय के मैदान में विधानसभा क्षेत्र सीधी से प्रत्याशी श्री के.के. सिंह के समर्थन के लिए मतदाताओं से अपील करेंगे.


 


 

calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस के प्रदेशाध्‍यक्ष सतीश जग्‍गी कांग्रेस में शामिल 


अंबिकापुर : राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सतीश जग्गी आज अंबिकापुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के समक्ष कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. कांग्रेस का दावा है कि जग्‍गी के शामिल होने से क्षेत्र में पार्टी को काफी फायदा होगा 

calenderIcon 13:03 (IST)
shareIcon

आज मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का धुंआधार प्रचार शो


रायपुर: भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में पूरे जोश और उत्साह के साथ जुट गई है. भाजपा अपने 65 प्लस के लक्ष्य को लेकर आश्वस्त है. दिशाहीन कांग्रेस, नेता और नीति के अभाव से ग्रस्त हैं और दूसरे चरण के मतदान करीब आते ही चुनावी रण में हांफती दिख रही है. वहीं भाजपा के सर्वाधिक लोकप्रिय मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह लगातार पूरे प्रदेश का दौरा कर जनता से सीधे संवाद स्थापित कर रहे हैं. इसी कड़ी में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज 17 नंवबर को धुंआधार चुनाव प्रचार पर आमसभाओं को सम्बोधित करेंगे. मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से कवर्धा से रवाना होंगे. प्रातः 11:30 बजे संकरिया विधानसभा बैकुंठपुर, जिला कोरिया. दोपहर 12:40 बजे दर्री, विधानसभा कोरबा, जिला कोरबा. दोपहर 1:40 बजे नवागढ़, विधानसभा जांजगीर-चांपा. दोपहर 2:40 बजे बलौदा, विधानसभा अकलतरा, जिला जांजगीर-चांपा व दोपहर 3:50 बजे वटगन, विधानसभा कसडोल, जिला बलौदाबाजार में आमसभाओं को सम्बोधित करेंगे. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह शाम 5 बजे भिलाई नगर पहुंचेंगे और शाम 5 बजे से भिलाई नगर, वैशाली नगर, दुर्ग शहर विधानसभा क्षेत्र में रोड शो कर धुंआधार प्रचार करेंगे. रोड शो के पश्चात शाम 7:45 बजे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह राजधानी रायपुर पहुंचेंगे.

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

इंदौर बीजेपी में नहीं थम रहा घमासान


इंदौर: बीजेपी में घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. दरअसल हाल ही में बीजेपी के विधायक सुदर्शन गुप्ता ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता पर एक टिप्पणी करते हुए उनके बेटे को कहा कि भारतीय जनता पार्टी की बड़ी गलती थी जिसने सीटर विष्णु प्रसाद शुक्ला को पार्टी में लिया. पार्टी के वरिष्ठ नेता विष्णु प्रसाद शुक्ला ने इस बात से आहत होकर पार्टी छोड़ने का निर्णय कर लिया. डेमेज कंट्रोल के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भेजा इसके बाद विष्णु प्रसाद शुक्ला ने पार्टी छोड़ने का फैसला वापस ले लिया. आपको बता दें की विष्णु प्रसाद शुक्ला भारतीय जनता पार्टी में जनसंघ के दौर से काम कर रहे हैं. ऐसे में पार्टी के सीनियर लीडर का इस अपमान से पार्टी को बड़े पैमाने पर इसका खामियाजा उठाना पड़ सकता है. यही कारण है कि बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मध्यस्था कर इस मामले को तूल पकड़ने से रोकने की कोशिश की है.

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह का आज रायपुर में रोड शो


रायपुर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कल 17 नवंबर को राजधानी में रोड शो रखा गया है. भाजपा प्रदेश कार्यालय से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि शाह कल शनिवार को शाम चार बजे एकात्म परिसर (रजबंधा मैदान) से रोड शो शुरू करेंगे और नवभारत प्रेस के सामने से होकर मौदहापारा, फाफाडीह चौक, पीली बिल्डिंग, ओम काम्प्लेक्स, पैराडाइज होटल, श्रीनगर, हनुमान मंदिर, गुढ़ियारी पड़ाव, शुक्रवारी बाजार, रामनगर मोड़, तेलघानी नाका, राठौर चैक, रामसागर पारा, जवाहर नगर, ललिता चैक यशवंत गौर चैक, सत्तीबाजार, सदर बाजार, मालवीय रोड होकर जयस्तंभ चैक पर शाम सात बजे पहुंचेंगे। इस रोड शो में रायपुर विधानसभा के प्रत्याशी शामिल होंगे.

calenderIcon 09:59 (IST)
shareIcon

अवकाश के दिन भी खुलेंगे सरकारी दफ्तर


सतना: विधानसभा निर्वाचन के कारण सरकारी दफ्तरों में अवकाश के दिन भी काम होगा. उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमर बहादुर सिंह ने एक निर्देश जारी कर सभी नोडल अधिकारियों, विभाग प्रमुखों एवं अन्य कर्मचारियों को 17 ,18, 19, 21 एवं 23 नवम्बर को भी कार्यालय खुले रखने को कहा है. स्पष्ट किया गया है कि इन दिवसों पर सरकारी अवकाश होने के बाद भी कार्यालय खोले जाएंगे और निर्वाचन सम्बंधित कार्य किया जाएगा. निर्देशों के उल्लंघन पर अधिकारियों के खिलाफ व्यक्तिशः कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है.

calenderIcon 09:53 (IST)
shareIcon

चुनावी तैयारी परखने के लिए डीजीपी आज मुरैना में


मुरैना : मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक बी के सिंह आज मुरैना में चुनावी तैयारियां की समीक्षा करेंगे. हेलीकॉप्टर से वह 5वीं बटालियन आएंगे और अफसरों से चर्चा के बाद भिंड जाएंगे. जिला के अधिकारियों के साथ बटालियन में सुबह 11 बजे बैठक करेंगे.

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

आज मनाया जा रहा है अक्षय नवमी का पर्व


मुंगेली ब्रेकिंग : अक्षय नवमी का पर्व मनाया जा रहा है आज, पारिवारिक सुख शांति के लिए मनाया जाता है अक्षय नवमी, आंवला पेड़ के नीचे भगवान विष्णु जी एवं मां लक्ष्मी की पूजा कर सुहाग की दीर्घायु और सुख समृद्धि की कामना करते है महिलाएं.

calenderIcon 09:49 (IST)
shareIcon

चार दलाल पुलिस को सौंपे 


डिंडौरी : नोडल अधिकारी स्वीप की बड़ी कार्यवाही, मतदान से पहले मजदूरी कार्य के लिए बड़ी संख्या में जिले से पलायनकर्ता मतदाता को रोका, चार दलालों को किया पुलिस के हवाले, डिंडोरी के मंडला और जबलपुर बस स्टैन्ड पर की कार्यवाही, सिटी कोतवाली पुलिस दलालों से पूछताछ में जुटी.