logo-image

शायराना अंदाज में बोले शिवराज सिंह चौहान कहा, सर्दी-खांसी न मलेरिया हुआ ये गया यारों इसको....

राफेल सौदे पर शिवराज ने अपने अंदाज में विपक्ष पर निशाना साधा है.

Updated on: 09 Feb 2019, 11:06 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) एक ताजा बयान के बाद एक बार फिर से चर्चा में हैं. राफेल सौदे पर शिवराज ने अपने अंदाज में विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए अपने टि्वटर अकांउट पर लिखा, 'सर्दी खांसी न मलेरिया हुआ, ये गया यारों इसको रॉफेलेरिया हुआ.' पुर्व मुख्यमंत्री ने अपना यह ट्वीट शुक्रवार की रात किया.. जिसके बाद से यह लोगों की चर्चा का विषय बना हुआ है. बतादें राफेल मामला द हिंदू की एक रिपोर्ट सामने आने के बाद फिर गरमा गया है. जिसके बाद कांग्रेस को सत्तारूढ़ बीजेपी को घेरने का एक और मौका मिल गया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने द हिंदू की रिपोर्ट से साफ है कि हमारी बात सच साबित हुई. पीएम मोदी खुद इस मामले में बात कर रहे थे और वे घोटाले में शामिल हैं.

द हिंदू की रिपोर्ट में क्या है

रक्षा मंत्रालय ने फ्रांस के साथ रफ़ाल सौदे की बातचीत (Rafale Deal) में प्रधानमंत्री कार्यालय के दखल पर एतराज़ जताया था. अंग्रेज़ी अखबार द हिंदू की ख़बर के मुताबिक रक्षा मंत्रालय तो सौदे को लेकर बातचीत कर ही रहा था, उसी दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय भी अपनी ओर से फ्रांसीसी पक्ष से 'समांतर बातचीत' में लगा था. अखबार के मुताबिक 24 नवंबर 2015 को रक्षा मंत्रालय के एक नोट में कहा गया कि PMO के दखल के चलते बातचीत कर रहे भारतीय दल और रक्षा मंत्रालय की पोज़िशन कमज़ोर हुई. रक्षा मंत्रालय ने अपने नोट में तब के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का ध्यान खींचते हुए कहा था कि हम PMO को ये सलाह दे सकते हैं कि कोई भी अधिकारी जो बातचीत कर रहे भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है उसे समानांतर बातचीत नहीं करने को कहा जाए.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला व केसी वेणुगोपाल बोले- कर्नाटक में सत्‍ता हथियाने का बीजेपी का हथकंडा राष्‍ट्रीय शर्म

क्या बोले राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इस खबर ने प्रधानमंत्री की पोल खोल दी है. उन्होंने कहा कि भले ही आप रॉबर्ट वाड्रा और चिदंबरम की जांच कीजिए, मगर राफेल पर भी सरकार को जवाब देना चाहिए.

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने रिपोर्ट को किया सिरे से खारिज

वहीं दूसरी तरफ, राफेल के मुद्दे पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में जवाब दिया और कांग्रेस पर पलटवार किया. द हिंदू की खबर को सिरे से खारिज करते हुए लोकसभा में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि विपक्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों और निहित स्वार्थ से जुड़़े तत्वों के हाथों में खेल रहा है और उसका प्रयास गड़े मुर्दे उखाड़ने जैसा है. उन्होंने पीएमओ के हस्तक्षेप के आरोपों को खारिज करते हुए सीतारमण ने कहा कि पीएमओ की ओर से विषयों के बारे में समय-समय पर जानकारी लेना हस्तक्षेप नहीं कहा जा सकता है.