logo-image

शिवम हत्याकांड के बाद जागी भोपाल पुलिस, जारी किया यह बड़ा आदेश

शिवम हत्याकांड के बाद भोपाल पुलिस के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है. अब सड़क पर घायल या फिर नशे की हालत में मिलने वाले लोगों को पुलिस पहले अस्पताल ले जाकर उनका मेडिकल चेकअप कराएगी.

Updated on: 20 Jun 2019, 06:17 PM

highlights

  • पुलिस अब नशे में मिलने वाले व्यक्ति का पहले मेडिकल कराएगी
  • मेडिकल के बाद ही थाने पर लाया जाएगा
  • पुलिस वालों पर शिवम की पीट-पीट कर हत्या का आरोप है

भोपाल:

शिवम हत्याकांड के बाद भोपाल पुलिस के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है. अब सड़क पर घायल या फिर नशे की हालत में मिलने वाले लोगों को पुलिस पहले अस्पताल ले जाकर उनका मेडिकल चेकअप कराएगी. बाद में उन्हें थाने लाया जाएगा.

डीआईजी भोपाल इरशाद वली ने कहा कि इसे लागू कर दिया गया है. इसके अलावा पुलिस ने मृतक शिवम की गाड़ी में मौजूद अन्य लोगों से भी पूछताछ शुरू की है. शिवम की मौत के बाद हुई पुलिस की किरकिरी के चलते भोपाल पुलिस ने यह फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें- पुलिसवाले के बेटे को कथित तौर पर थाने में पुलिसकर्मियों ने ही पीट-पीटकर मार डाला

जिसके तहत अब घटना के तुरंत बाद नशे में मिलने वाले व्यक्ति को अस्पताल ले जाया जाएगा. बाद में उस व्यक्ति को पुलिस थाने पर लाएगी. आपको बता दें कि बुधवार को भोपाल के बैरागढ़ थाने में पुलिसकर्मियों ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी.

इतना ही नहीं पुलिस पर मृतक की करीब 15 तोले सोने की चेन और अंगूठी लूटने के भी आरोप भी लगाए गए. मरने वाले युवक की पहचान शिवम मिश्रा के रूप में हुई थी. मृतक के पिता खुद पुलिस में हैं.

यह भी पढ़ें- एक तरफ कमलनाथ ने मंत्रिमंडल विस्तार को मीडिया की उपज बताया, दूसरी ओर लिस्ट वायरल हो गई

बताया गया कि शिवम मिश्रा और उसका दोस्त गोविंद शर्मा रात को बाहर खाना खाने गए थे. रास्ते में उनकी कार बीआरटीएस कॉरिडोर की रेलिंग से टकरा गई थी. जिसके बाद पुलिस दोनों को बैरागढ़ थाने ले गई.

आरोप हैं कि पुलिसकर्मियों ने थाने में दोनों की बुरी तरह से पिटाई की. जिससे शिवम की मौत हो गई, जबकि गोविंद को भी पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. फिलहाल गोविंद का अस्पताल में इलाज चल रहा है.