logo-image

भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ में आज मोदी, अमित शाह शिरकत करेंगे

बीजेपी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी और अध्यक्ष शाह दोपहर 12 बजे विशेष विमान से स्टेट हैंगर पहुंचेंगे, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह सहित अन्य नेता उनकी अगवानी करेंगे।

Updated on: 25 Sep 2018, 12:23 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जम्बूरी मैदान में मंगलवार को होने वाले बीजेपी के कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह हिस्सा लेंगे। बीजेपी की ओर से इस आयोजन में 10 लाख लोगों के हिस्सा लेने का दावा किया गया है। बीजेपी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी और अध्यक्ष शाह दोपहर 12 बजे विशेष विमान से स्टेट हैंगर पहुंचेंगे, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह सहित अन्य नेता उनकी अगवानी करेंगे। दोनों नेता भोपाल से सीधे जम्बूरी मैदान के लिए रवाना होंगे।

इस आयोजन के लिए बीजेपी ने भव्य तैयारियां की हैं। आयोजन स्थल को अटल महाकुंभ परिसर नाम दिया गया हैं। राजधानी की हर प्रमुख सड़क से लेकर आयोजन स्थल तक राष्ट्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व के विशाल कटआउट से पटा पड़ा है। 

कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए विशेष पंडाल लगाए गए है। इसी तरह अन्नपूर्णा स्थल में 11 पंडालों में कार्यकर्ता भोजन करेंगे। भोजन का वितरण सेना शैली के आधार पर किया जाएगा। 

महाकुंभ स्थल को अटल परिसर और विभिन्न हिस्सों, द्वार, भोजन शाला, पाìकग, चिकित्सालय आदि स्थलों को जनसंघ एवं बीजेपी के दिवंगत प्रमुख कार्यकर्ताओं का नाम दिया गया है।

और पढ़ें- बिहार: बदमाशों के सामने बेबस हुए सुशील मोदी, तेजस्वी यादव ने कहा- अपराधियों के चरणों में गिर जाइये

महाकुंभ के संपूर्ण परिसर का नाम भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है। वहीं, मुख्य सभागार का नाम पद्मविभूषण सुंदरलाल पटवा के नाम पर रखा गया है।